लघु सिंचाई संगणना एवं जल निकाय की संगणना को लेकर कार्यशाला

admin

पौड़ी में लघु सिंचाई विभाग के तत्वाधान में छठी लघु सिंचाई संगणना एवं जल निकाय की संगणना के संबंध में एक दिवसीय कार्याशाला का आयोजन किया गया है।
कार्याशाला में उपजिलाधिकारी पौड़ी योगेश सिंह मेहरा सहित संबंधित अधिकारी, तहसीलदार, खण्ड विकास अधिकारी, सहायक खण्ड विकास अधिकारी, राजस्व उप निरीक्षक, ग्राम विकास अधिकारी, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी एवं लघु सिंचाई विभाग के संबंधित अधिकारी सहित समस्त कार्मिकों ने प्रतिभाग किया।
कार्याशाला में अधीक्षण अभियन्ता लघु सिंचाई पी.के. सिंह ने छठी लघु सिंचाई गणना की विस्तृत जानकारी देते हुए मुख्य संगणना बुकलेट में योजनाओं की जानकारी निर्धारित प्रारूप में भरने का प्रशिक्षण दिया। उन्होंने कहा कि मार्च, 2018 तक को आधार वर्ष मानते हुए योजनाओं का संगणना की जानी है, जबकि शहरी क्षेत्र में जल निकाय की गणना पहली बार की जा रही है।
उन्होंने उपस्थित सभी प्रशिक्षार्थियों को निर्धारित प्रारूप में दर्शाये गये बिन्दुओं में सही जानकारी भरने को कहा। इससे पूर्व अधिशासी अभियन्ता लघु सिंचाई राजीव रंजन ने लघु सिंचाई गणना के उद्देश्य की जानकारी देते हुए संगणना में आने वाले योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी, जबकि सहायक अभियन्ता पंकज जैन ने कार्याशाला का संचालन किया। वहीं कार्याशाला में प्रशिक्षणार्थियों को प्रोजेक्टर के माध्यम से जानकारी की प्रस्तुति तथा मुख्य संगणना बुकलेट के प्रारूप को भरने का प्रयोगात्क प्रशिक्षण भी दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम की जांच कमेटी ने की जांच प्रारम्भ

शुक्रवार को कमेटी ने किये रिकार्ड तलब व टीम निरीक्षण हेतु पहुची स्टेडियम।जांच टीम के अध्यक्ष मुख्य विकास अधिकारी विनीत कुमार ने सर्किट हाउस काठगोदाम में स्टेडियम निर्माण संस्था नागार्जुन व डिजाइन एवं सुपरविजन संस्था के सभी रिकार्ड किये तलब। […]
hl