कांग्रेस ने मुख्यमंत्री से किया सवाल, कब बनेगा उत्तराखंड में लोकायुक्त?

admin
20200121 215506

कांग्रेस ने मुख्यमंत्री से किया सवाल, कब बनेगा उत्तराखंड में लोकायुक्त?

छात्रवर्त्ति घोटालेबाजों को क्यों बचा रही सरकार: धस्माना

देहरादून। कांग्रेस पार्टी ने राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से भ्रष्टाचार के मामले में सवाल करते हुए बीजेपी सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सूर्यकांत धस्माना ने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि राज्य की जनता मुख्यमंत्री से जानना चाहती है कि प्रदेश को लोकायुक्त कब मिलेगा। मुख्यमंत्री ये भी बताएं कि वे राज्य के सबसे वरिष्ठ विधायक के पुत्र के कॉलेजों द्वारा राज्य के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के गरीब बच्चों के हिस्से के पांच करोड़ रुपये से ज्यादा हड़पने वाले आरोपी भारतीय जनता युवा मोर्चे के नेता को कब गिरफ्तार करेगी?

धस्माना ने कहा कि 2017 के विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने राज्य की जनता से वादा किया था कि अगर बीजेपी सत्ता में आई तो भृष्टाचार से लड़ने के लिए बीसी खंडूरी वाला लोकायुक्त राज्य में स्थापित किया जाएगा, लेकिन सत्ता में आये हुए तीन साल बीत जाने के बाद भी राज्य को लोकायुक्त नहीं मिला। जिसके कारण आकंठ भ्रष्टाचार में डूबे राज्य में भ्रस्टाचार से लड़ने व भ्रष्टाचार की शिकायत के लिए लोकायुक्त की नितांत आवश्यकता है। धस्माना ने कहा कि रोडवेज में करोड़ों रुपये का घोटाला बस खरीद में हुआ है। उन्होंने कहा कि खराब लीवर वाली बसें खरीदी गईं, प्रदेश की जनता की जान की परवाह किये बगैर।

राज्य के सबसे वरिष्ठ विधायक बीजेपी नेता हरबंस कपूर के परिवार के तीन कालेजों में करोड़ों रुपये का छात्रवृत्ति घोटाला हुआ, लेकिन सरकार ने कोई कार्यवाही नहीं की और अब जब उच्च न्यायालय के आदेश से इस घोटाले के खिलाफ बीजेपी नेता के संस्थानों के खिलाफ मुकद्दमा कायम हो चुका है तो सरकार के दबाव के कारण उनके पुत्र, जो कि भारतीय युवा जनता मोर्चा के प्रदेश स्तरीय नेता है, को बचाने की कोशिश की जा रही है, जबकि ऐसे ही प्रकरणों में अन्य संस्थानों के संचालकों की गिरफ्तारी हो चुकी है। धस्माना ने मुख्यमंत्री से पूछा है कि वे जनता को बताएं कि छात्रवृत्ति घोटाले में अनुसूचित जाति एवं जन जातियों के गरीबो के हक़ मारने वालों व सरकारी खजाने पर डाका डालने वालों पर कब कार्यवाही करेंगे?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पुलवामा आतंकी मुठभेड़ में दो जवान शहीद। उत्तराखंड का जवान भी था शामिल

देहरादून। दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के अवंतीपोरा के ख्रीव में मंगलवार को आतंकियों के साथ मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए। इस ऑपरेशन में उत्तराखंड का लाल भी शहीद हो गया। शहीद राहुल रैंसवाल चंपावत जिले के रहने […]
FB IMG 1579626407161