प्रवासियों की पीड़ा : विधायक मनोज रावत ने लिखी सरकार को चिट्ठी। कहा निशुल्क घर पहुंचाएं प्रवासी उत्तराखंडियों को

admin
Manoj rawat 2

देहरादून। विधायक मनोज रावत ने उत्तराखंड पहुंचने वाले प्रवासियों को अपने ही राज्य में घर पहुंचने के लिए महंगे किराए पर वाहन बुक कराने के लिए चिंता जताई है। उन्होंने उत्तराखंड के प्रवेश द्वारों से उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों से प्रवासियों को उनके गंतव्य तक नि:शुल्क पहुंचाने के लिए सरकार से अनुरोध किया है।

केदारनाथ विधायक मनोज रावत ने कहा कि देश के विभिन्न भागों से बड़े महंगे किराए पर बुकिंग करके उत्तराखंड पहुंचने के बाद प्रवासियों के लिए बड़ा संकट खड़ा हो रहा है। उन्हें ऋषिकेश हरिद्वार देहरादून कोटद्वार रामनगर हल्द्वानी और टनकपुर में नियमों का हवाला देकर बड़ा निराश किया जा रहा है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि किसी भी हवाई सेवा से भी अधिक किराए देकर उत्तराखंड की सीमा में प्रवेश करने वाले प्रवासियों को इन नियमों के हवाला देकर हतोत्साहित किया जा रहा है, जबकि होना यह चाहिए था कि उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में सभी यात्रियों को निशुल्क उनके गंतव्य तक भेजा जाता।
manoj rawat 1
 विधायक ने कहा कि प्रवासी पहले ही राज्य में पहुंचने तक लुट चुके हैं, ऐसे में प्रदेश में उनके साथ और ज्यादती हो रही है।
उन्होंने परिवहन विभाग उत्तराखंड और प्रदेश सरकार से अनुरोध किया है कि सभी जिलों के लिए आने वाले प्रवासियों को उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों से उनके गंतव्य तक निशुल्क पहुंचाया जाए।
manoj rawat 1 1
 विधायक  मनोज रावत ने दिल्ली और मुंबई के बड़े शहरों के साथ ही अन्य छोटे शहरों में विभिन्न रोजगार और पढ़ाई कार्यों के लिए प्रवासी उत्तराखंडियों का धैर्य जवाब देने लगा है। कोरोना की मार के चलते उनके समक्ष भोजन और आवास की समस्याएं खड़ी होती जा रही है। उनकी जेब खाली हो गई है, लेकिन संकट की मार झेल रहे प्रवासी कई राज्यों से अपने राज्य में आने के लिए महंगे दामों में व्यावसायिक वाहन को बुक कर रहे हैं। ऐसे में प्रवासी उत्तराखंडियों पर दोहरी मार पड़ रही है। उन्होंने कहा कि अन्य राज्यों के प्रवासियों को तेजी से निकाला जा रहा है, ऐसे में उत्तराखंडी प्रवासी अधीर हो रहे हैं। उन्होंने सरकार से अनुरोध किया है कि देश के विभिन्न स्थानों में फंस गए प्रवासी उत्तराखंडियों को शीघ्र से शीघ्र उत्तराखंड लाने के प्रयास में तेजी लाई जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज पौड़ी जिले में आया एक कोरोना संक्रमित। 98 हुई संख्या

देहरादून। कल देर रात चमोली जनपद में एक कोरोना संक्रमित युवक के सामने आने के बाद आज पौड़ी जनपद से एक नया मामला सामने आया है। इसके साथ ही उत्तराखंड में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 98 पहुंच गया है। अब […]
Pauri dist 3