मोबाइल टावर के कारण जूझ रहे आराकोट बंगाण क्षेत्रवासी। जियो टावर लगाने की मांग

admin
images 37

नीरज उत्तराखंडी/उत्तरकाशी

जनपद उत्तरकाशी के विकासखण्ड मोरी के हिमाचल की सीमा से लगे आराकोट बंगाण क्षेत्र की जनता काफी लम्बे समय से मोबाइल टावर लगाने की मांग करती आ रही है, जो अब सामाजिक कार्यकर्ता मन मोहन सिंह चौहान ने की सक्रिय पहल के चलते पूरी होने जा रही है।

बताते चलें कि आराकोट बंगाण क्षेत्र के दर्जनों गांवों की जनता हिमाचल प्रदेश की मोबाइल सेवा का लाभ लेने के लिए मजबूर हैं और मोबाइल सेवाओं में हिमालय की रोमिंग की मार झेल रही है। क्षेत्रीय जनता की काफी लम्बे समय से चली आ रही मांग को जिला प्रशासन ने गम्भीरता से लेते हुए उसे पूरा करने का मन बना लिया है। क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता की पहल रंग लाती दिख रही है।
इस संबंध में जिला अधिकारी कार्यालय से रिलायंस कम्पनी के मुख्य कार्यकारी को पत्र जारी किया गया है, जिसमें क्षेत्र में रिलायंस जियो कम्पनी का मोबाइल टावर लगाने को कहा है।
यदि सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा तो क्षेत्र में शीर्घ ही मोबाइल टावर का निर्माण होगा और क्षेत्र की जनता को हिमाचल की मोबाइल सेवा नहीं लेनी पड़ेगी और रोमिंग से भी छुटकारा मिलेगा।

20200604 211112
बताते चलें कि कि आपदा के लिहाज से संवेदनशील मोरी ब्लाक में बीएसएनएल की मोबाइल सेवाएं अक्सर बाधित रहती है। जिसके चलते आपदा और आपत काल में सूचनाओं का आदान-प्रदान नहीं होने से क्षेत्र की जनता को काफी जोखिम उठाना पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

क्षेत्र पंचायत निधि में 15 फीसदी कटौती को वापस लेने की मांग

प्रतिनिधि/रुद्रप्रयाग  जनपद के तीनों क्षेत्र पंचायत प्रमुखों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से क्षेत्र पंचायत निधि में 15 फीसदी कटौती को वापस लेने की मांग की है। प्रमुख संगठन के प्रतिनिधियों ने प्रदेश सरकार द्वारा क्षेत्र पंचायत निधि में 15 फीसदी […]
IMG 20200603 WA0018