प्रदेशभर में हो रही बीडीसी मेंबर सुदेश भट्ट की जनसेवा की चर्चा

admin 2
c1

यमकेश्वर। अगर आपके भीतर समाजसेवा करने का जज्बा हो और आपके इरादे नेक व बुलंद हों तो कोरोना वायरस से उपजे वर्तमान हालात में जनसेवा करने से अच्छा अवसर आपको फिर नहीं मिल सकता।
ऐसे ही पौड़ी जनपद के यमकेश्वर ब्लॉक के क्षेत्र पंचायत बूंगा से बीडीसी मेंबर सुदेश भट्ट हैं, जिनकी सेवाभाव की चर्चा जनपद समेत पूरे उत्तराखंड में हो रही है। वह प्रशासन के भरोसे न रहते हुए लगातार अपने क्षेत्र में लोगों के बीच जाकर उन्हें मास्क बांटकर व जनता को कोरोना के खिलाफ सावधान रहने के लिए जागरूक कर रहे हैं।

c2
बताते चलें कि यूं तो लॉकडाउन का पालन करना श्री भट्ट के लिए भी आवश्यक है, लेकिन उन्होंने इसकी परवाह न करते हुए अपने क्षेत्र के लोगों की सेवा करने की ठानी। वह घर-घर जाकर जितना भी संभव हो रहा है, अपने खर्च पर मास्क बांटने के साथ ही लोगों को कोविड-19 से बचने को जागरूक भी कर रहे हैं।

c3
उनका यह नेक काम अन्य जनप्रतिनिधियों को भी आईना दिखा रहा है। बूंगा व आसपास के क्षेत्र में अब तक कई भाई-बहिन बाहरी राज्यों से पैदल ही गांव चलकर आ चुके हैं। ऐसे में सुदेश भट्ट लोगों को होम कोरेंटाइन करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।
कोरोना जैसी महामारी वाले हालात में अपने क्षेत्र के लोगों के बीच खड़े होकर उनकी सेवाभाव करने से स्पष्ट होता है कि वह मात्र चुनाव जीतने के लिए राजनीति में नहीं आए हैं, वह तो अपने क्षेत्रवासियों के सुख व दुख के समय उनके साथ खड़े होने के उद्देश्य से व अपने क्षेत्र के विकास के संकल्प लेकर ही राजनीति में आए। इससे पहले उन्होंने फौज में रहकर देशसेवा की है।

c4
जाहिर है कि ऐसा सेवाभाव एक सच्चा देशभक्त ही कर सकता है, वरना क्षेत्र के बड़े-बड़े जनप्रतिनिधि आजकल अपने-अपने बिलों में दुबके हुए हैं। ऐसी विषम परिस्थितियों में सुदेश भट्ट के ऐसे नेक काम से जगह-जगह उनकी प्रशंसा होनी तो बनती ही है।

2 thoughts on “प्रदेशभर में हो रही बीडीसी मेंबर सुदेश भट्ट की जनसेवा की चर्चा

  1. वाह आप जैसे लोगों की वजह से ही हमारा अभी तक कुछ राजनैतिक लोगों पर विश्वास कायम है ,,बस यही बात बाकि लोग भी समझ जाएँ तो देश की तस्वीर बदलते देर नहीं लगेगी ,,,

  2. Bahut hi nek kam Bhai ji…
    Unhe aur kafi baten bhi batai hogi…
    Aksar dehaton me logo ko is ki asli jokhim ka pata nhin hai…

    Keep Serving…😊👍👌💐

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मुंबई में फंसे लोगों के लिए उत्तराखंड भवन खुलवाने का अनुरोध

देहरादून। मुंबई से फिल्म कलाकार हेमंत पांडे ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को एक वीडियो के माध्यम से वहां फंसे हुए लोगों के लिए मुंबई स्थित उत्तराखंड को खोलने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि वर्तमान […]