रामनगरी अयोध्या में भी पुलिस की आंखों में धूल झोंककर लाखों रुपए की लाइटें चोरी कर ले गए चोर

admin
a 8

रामनगरी अयोध्या में भी पुलिस की आंखों में धूल झोंककर लाखों रुपए की लाइटें चोरी कर ले गए चोर

मुख्यधारा डेस्क

भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या में भी चोरों ने पुलिस प्रशासन की आंखों में धूल झोंककर लाखों रुपए की लाइटें चोरी कर ले गए। इस घटना के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। अयोध्या में रामलला के मंदिर की ओर जाने वाले राम पथ और भक्ति पथ पर लगाई गई 50 लाख रुपये से अधिक कीमत की 3,800 ‘बैम्बू लाइट’ और 36 ‘गोबो प्रोजेक्टर लाइट’ चोरों ने चुरा लीं। चोरी की ये घटनाएं अयोध्या के सबसे महत्वपूर्ण और सुरक्षित माने जाने वाले स्थान पर हुईं और पुलिस बल सहित किसी को भी इसकी भनक तक नहीं लगी।

योगी सरकार की ओर से अयोध्या को स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित करने की योजना के तहत मठ-मंदिर और प्रमुख सड़कों के किनारे आकर्षक लाइटें लगाई गई थीं। पर्यटक स्थलों की इस खूबसूरती पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। अब पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई है।

यह भी पढ़ें : सावन माह में बेलपत्र पौधे का रोपण होता है शुभ: डॉ सोनी

पुलिस को दी गई शिकायत के अनुसार रामपथ पर 6,400 बैम्बू लाइट तथा भक्ति पथ पर 96 गोबो प्रोजेक्टर लाइट लगाई गई थीं। गत 19 मार्च तक सभी लाइट लग चुकी थीं, लेकिन नौ मई को निरीक्षण के बाद पता चला कि कुछ लाइटें गायब हैं। जांच में मालूम हुआ कि करीब 3,800 बैम्बू लाइट तथा 36 गोबो प्रोजेक्टर लाइट चोरों द्वारा चुरा ली गई हैं।

पुलिस भी चोरी की इस घटना के बाद असंमज की स्थिति में है। हैरान करने वाली बात ये है कि ये चोरी ऐसी जगह वहां हुई है जहां सुरक्षा व्यवस्था कड़ी है। रोजाना हजारों श्रद्धालु भगवान राम लला के दर्शनों को लिए यहां से गुजरते हैं। बावजूद इसके यहां किसी को इसकी भनक तक नहीं लग पाई। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी पढ़ें : अपराध: यहां DM के नाम पर फर्जी व्हाट्सएप आईडी (Fake WhatsApp ID) बनाकर की जा रही पैसे की मांग, साइबर सेल में शिकायत

ये लाइट्स रामनगरी की भव्यता को बढ़ाने के लिए लगाई गईं थी। लेकिन, जिस तरह से कुछ ही महीनों में इनकी चोरी हो गई, उसके बाद ये मामला चर्चा में आ गया है।

Next Post

ग्राफिक एरा से निकली साइकिल रैली

ग्राफिक एरा से निकली साइकिल रैली शिक्षकों व छात्रों ने दिया एकता और विकास का संदेश देहरादून/मुख्यधारा ग्राफिक एरा में स्वतंत्रता दिवस का उत्सव भव्य साइकिल रैली के साथ शुरू हो गया। ग्राफिक एरा के पदाधिकारियों, शिक्षक-शिक्षिकाओं और छात्र-छात्राओं ने […]
g 1 7

यह भी पढ़े