ग्राफिक एरा में आईडीई बूटकैम्प, छात्र-छात्राओं को सिखाए बेहतर उद्यमी बनने के गुर

admin
g 1 1

ग्राफिक एरा में आईडीई बूटकैम्प, छात्र-छात्राओं को सिखाए बेहतर उद्यमी बनने के गुर

देहरादून/मुख्यधारा

आईडीई बूटकैम्प के दूसरे दिन आज विशेषज्ञों ने छात्र-छात्राओं को बेहतर उद्यमी बनने के गुर सिखाए।

ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी में इनोवेशन, डिजाइन एण्ड इन्टरप्रिन्योशिप बूटकैम्प का आयोजन किया गया। इस दो दिवसीय बूटकैम्प में राज्य के विभिन्न पीएमश्री स्कूल से आये छात्र-छात्राओं ने रोचक गतिविधियों में भाग लिया।

विशेषज्ञों ने छात्र-छात्राओं को कौशल बढ़ाने, रचनात्मक सोच अपनाने, समस्याओं से निपटने के लिए अलग सोच रखने, नवाचार और उद्यमशीलता पर विस्तार से जानकारी दी।

यह भी पढ़ें : आय से अधिक संपत्ति मामले में बढ़ सकती हैं धामी सरकार के कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी (Ganesh joshi) की मुश्किलें, कैबिनेट के निर्णय का इंतजार

बूटकैम्प के लिए देश के चार स्थानों को चुना गया था, इसमें ग्राफिक एरा डीम्ड यूनिवर्सिटी भी शामिल थी।
बूटकैम्प का आयोजन अखिल भारतीय तकनीकी प्रशिक्षण, मिनिस्ट्री आफ इनोवेशन सेल और डिपार्टमेण्ट आफ स्कूल एजुकेशन एण्ड लिट्रेसी ने वाधवानी फाउंडेशन के सहयोग से किया।

बूटकैम्प के वेलिडिक्ट्री सेशन में कुलपति डा. नरपिन्दर सिंह, एजुकेशन सेल के इनोवेशन डायरेक्टर डा. योगेश बा्रह्मणकर, कार्यक्रम संयोजक डा. बृजेश प्रसाद, विशेषज्ञ डा. शीनू जैन व ऐश्वर्या अग्रवाल, राज्य के पीएमश्री स्कूल के प्रधानाचार्य, शिक्षक-शिक्षिकाएं और छात्र-छात्राएं शामिल हुए।

यह भी पढ़ें : “आदिबद्री मंदिर: पुरातात्विक महत्व को दर्शाते भव्य डिजाइनों की आवश्यकता”

Next Post

उत्तराखंड: सरकार ने किए आईपीएस अधिकारियों के बंपर तबादले (Transfer of IPS officers)

उत्तराखंड: सरकार ने किए आईपीएस अधिकारियों के बंपर तबादले (Transfer of IPS officers) देहरादून/मुख्यधारा बीती रात्रि बड़ी संख्या में आईएएस, पीसीएस अधिकारियों के दायित्व में फेरबदल के बाद आज उत्तराखंड की धामी सरकार ने आईपीएस अधिकारियों के बंपर तबादले (Transfer […]

यह भी पढ़े