वार्षिक अधिवेशन में व्यवसाय वृद्धि को लेकर मंथन

admin
bhesaj 1

जिला भेषज एवं सहकारी विकास संघ लिमिटेड रूद्रप्रयाग का वार्षिक अधिवेशन 

जगदम्बा कोठारी/रूद्रप्रयाग

जिला भेषज एवं सहकारी विकास संघ लिमिटेड रुद्रप्रयाग के वार्षिक अधिवेशन में सर्वसम्मति से संघ के वर्ष 18-19 में विभिन्न मदों में 26 लाख रुपये व्यय की पुष्टि की। वर्ष 19-20 हेतु रुपए 30 लाख का बजट पारित कर स्वीकृति प्रदान की गई। इसके साथ अधिवेशन में सर्वसम्मति से जिला पंचायत अध्यक्ष एवं सरकार से अनुरोध किया गया कि संघ को आगामी वित्तीय वर्ष में पूर्व निर्धारित मदों के अतिरिक्त व्यवसाय वृद्धि हेतु एक मारुति ओमनी कार की स्वीकृति दिलवाने की मांग रखी।
अधिवेशन में सभी सदस्यों ने संघ के सभी बिंदुओं को सर्वसम्मति से पारित करते हुए संघ के जड़ी बूटी उत्पादन कृषिकरण तथा नर्सरी व्यवसाय एवं सहकारी प्रिंटिंग व्यवसाय की सराहना करते हुए संघ के सचिव एवं प्रबंधन को बधाई दी। सदन ने सर्वसम्मति से संघ के सचिव वाचस्पति सेमवाल को सेवानिवृत्ति की तिथि से 2 वर्ष का सेवा विस्तार भी सर्वसम्मति से देने का प्रस्ताव पारित किया। संघ के सभी कार्यों के कुशल संपादन के बाद 31 मार्च 19 को संघ का 23 लाख 82 हजार रुपए का शुद्ध लाभ हुआ है, जिसके लिए सदन ने संघ के प्रबंधन को एवं प्रबंध निदेशक श्री सेमवाल की प्रशंसा की। संघ ने भेषज विकास इकाई के माध्यम से बड़ी इलायची उत्पादन के क्षेत्र में पूरे प्रदेश में महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त किया है, जिसके लिए भी संघ तथा भेषज विकास इकाई बधाई के पात्र हैं।

bhesaj 2
मुख्य अतिथि ने संघ के सभी कार्यों की प्रशंसा करते हुए संघ को आगामी वित्तीय वर्ष में ट्रांसपोर्ट व्यवस्था हेतु गाड़ी की स्वीकृति का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि हमें सहकारिता के माध्यम से सभी को साथ लेकर कार्य करना चाहिए। संघ के अध्यक्ष कपूर सिंह रावत ने सभी उपस्थित सदस्यों का स्वागत करते हुए सभी का आभार व्यक्त किया।
विशिष्ट अतिथि भारत भूषण भक्त कुलबीर सिंह रावत, टीकाराम भट्ट, अनुसूया पटवाल, देवी प्रसाद थपलियाल आदि ने भी संघ की गतिविधियों पर चर्चा करते हुए संतोष व्यक्त किया। संघ के सचिव एवं प्रबंध निदेशक वाचस्पति सेमवाल

ने बिंदुवार वर्ष 18-19 में किए गए कार्यों का तथा वर्ष 19-20 हेतु प्रस्तावित सभी कार्यों को सदन के सम्मुख संतुलन पत्र के अनुसार रखा, जिसे सर्वसम्मति से सदन ने पारित किया।
इससे पहले जिला भेषज एवं सहकारी विकास संघ लिमिटेड रुद्रप्रयाग के वार्षिक अधिवेशन का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष रुद्रप्रयाग अमर देई शाह ने दीप प्रज्वलित कर किया। अधिवेशन में संघ के अध्यक्ष कपूर सिंह रावत एवं संचालक बोर्ड ने मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष अमर देई शाह, विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत सदस्य भारत भूषण भट्ट, ज्योति देवी एवं मंजू सेमवाल, जिला सहकारी बैंक टिहरी के डायरेक्टर टीकाराम भट्ट तथा चमोली के डायरेक्टर कुलबीर सिंह रावत का माल्यार्पण एवं शॉल भेंट कर स्वागत किया। कार्यक्रम में पूरे सदन की ओर से संघ के सचिव एवं प्रबंध निदेशक तथा उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग के सदस्य वाचस्पति सेमवाल को संघ में विशिष्ट कार्यों के संपादन एवं उन्हें भारत ज्योति अवार्ड मिलने पर मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथियों द्वारा शॉल एवं फूल माला भेंट कर स्वागत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ब्रेकिंग: बाइक सवार बदमाशों ने की ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या

ब्रेकिंग: बाइक सवार बदमाशों ने की ग्राम प्रधान की गोली मारकर हत्या रुड़की। रामनगर कोर्ट के बाहर बाइक सवार बदमाशों ने एक ग्राम प्रधान को गोली मार दी। उन्हें तत्काल रुड़की सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें […]
IMG 20191220 214327