असुविधा होने पर कंट्रोल रूम से शिकायत करें नैनीताल के तीमारदार

admin
33

नैनीताल। बेहतर जनस्वास्थ्य एवं लोगों को सरकारी अस्पतालों मे हो रही दिक्कतों के समाधान के लिए जिलाधिकारी सविन बंसल काफी संजीदा है। उन्होने पाया कि मरीजों और उनके तीमारदारों की शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण के लिए कोई भी ऐसा प्लेटफार्म नही है जहां वे अपनी समस्या या शिकायत दर्ज करा सकें। जिलाधिकारी की नई व्यवस्था के अनुसार ऐसे मामलों मे त्वरित कार्यवाही के लिए जिलास्तर पर कन्ट्रोल रूम स्थापित किया आयेगा।
बसंल ने बताया कि कोई भी मरीज या तीमारदार अस्पताल की सेवाओं, डाक्टरों एवं कर्मचारियों के व्यवहार, सफाई व्यवस्था, बाहर से दवा लिखने, सुविधा शुक्ल मांगने, सही तरह ईलाज न करने, अनावश्यक परेशान करने, आयुष्मान कार्ड होने के बाद सुविधा न देने, खराब गुणवत्ता का भोजन सप्लाई करने, जेनेरिक दवाइयां न देने के अलावा अस्पताल की अन्य अव्यवस्थाओं से असंतुष्ट है तो वह शिकायत कन्ट्रोल रूम के 05942-231178 या 237779 अथवा 1077 पर दर्ज करा  सकते हैं।
उन्होने बेस चिकित्सालय हल्द्वानी,महिला चिकित्सालय हल्द्वानी, रामदत्त जोशी चिकित्सालय रामनगर एवं रैमजे चिकित्सालय नैनीताल एवं जिले के अन्य सरकारी अस्पतालों मे कंट्रोल रूम के नम्बर चस्पा करने के आदेश जारी किए है। बंसल ने कहा कि यह नम्बर रोगी पंजीकरण कक्ष, औषधि वितरण कक्ष, इमरजेंसी, प्राइवेट वार्ड,पैथोलौजी पर बडे शब्दों के अक्षरों में अंकित किया जाए। यह व्यवस्था तीन दिन के भीतर प्रभावी कर दी जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

छात्रवृत्ति घोटाले में सीबीआई जांच से किनाराकशी पर उठे सवाल

मुख्य सचिव ने की थी सी0बी0आई0/सी0बी0सी0आई0डी0 जाँच की सिफारिश। मन्त्री श्री आर्य ने आई0ए0एस0 षणमुगम से क्यों छीनी जाँच एस0आई0टी0 से जाँच कराने की सी0एम0 की क्या थी मंशा नेताओं/अधिकारियों के काॅलेजों पर कार्यवाही क्यों नहीं देहरादून। जनसंघर्ष मोर्चा अध्यक्ष […]
cbi janch scholarship