लैंसडौन विधानसभा क्षेत्र में अध्यापकों की कमी चिंताजनक

admin
2 1
उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुख्य प्रचार समन्वयक धीरेंद्र प्रताप ने लैंसडाउन विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न माध्यमिक शिक्षण संस्थानों में अध्यापकों की भारी कमी पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप किए जाने की मांग की है।
पिछले 1 सप्ताह से इस विधानसभा क्षेत्र के रिखणीखाल विकासखंड के विभिन्न माध्यमिक शिक्षण संस्थानों में अध्यापकों के  ना होने के विरोध में चल रहे आंदोलन का समर्थन करते हुए धीरेंद्र प्रताप ने चेतावनी दी है कि यदि जल्द ही विद्यालयों में शिक्षकों को ना भेजा गया तो वे स्वयं मुख्यमंत्री के आवास पर सत्याग्रह करने को मजबूर होंगे। उन्होंने क्षेत्रीय विधायक दलीप सिंह रावत द्वारा शिक्षण संस्थानों में अध्यापकों के न रहने पर व्यक्त की गई नाराजगी का पुरजोर समर्थन करते हुए कहा है कि इस मामले में वे पूरी तरह से विधायक दलीप रावत के साथ हैं और यदि विधायक जी कोई भी संघर्ष करते हैं तो वे उनका साथ देंगे। उन्होंने मास्टरों की कमी के अलावा नैनीडांडा, रिखणीखाल जहरी खाल और लैंसडाउन में अस्पतालों में भी डॉक्टरों के ना रहने पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने क्षेत्र की खस्ताहाल सड़कों की और भी मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित करते हुए तत्काल लोक निर्माण विभाग द्वारा इन सड़कों के पुनर्निर्माण व नवीनीकरण किए जाने की भी मांग की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

इन्वेस्टर्स समिट निवेश मामले में वाहवाही लूट रही सरकार

अब तक नहीं हुआ एक रूपये का भी निवेश विकासनगर। जनसंघर्ष मोर्चा अध्यक्ष एवं जी0एम0वी0एन0 के पूर्व उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि गत माह मोर्चा द्वारा सी0एम0 त्रिवेन्द्र के निवेश सम्बन्धी झूठे बयान के मामले में मुकदमा दर्ज […]
20190812 113636 1