नवरात्रि के बाद दून में फिर चलेगा अतिक्रमण हटाओ अभियान 

admin
images.jpeg
देहरादून। न्यायालय के निर्देशों के क्रम में देहरादून शहर में मसूरी-देहरादून विकास प्राधिकरन, लोक निर्माण विभाग, नगर निगम, पुलिस विभाग एवं जिला प्रशासन देहरादून द्वारा जन सामान्य हेतु बनाये गये फुटपाथों, गलियों, सड़कों एवं अन्य स्थलों पर किये गये अनध्किृत निर्माणों एवं अवैध अतिक्रमणों में ध्वस्तीकरण, चिन्हीकरण व सीलिंग का कार्य पुनः शुरू हो गया है।
अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया कि आज इस अभियान के अन्तर्गत 174 अतिक्रमणों का पुननिरीक्षण व 11 अतिक्रमणों के चिन्हीकरण के कार्य सम्पादित करने के साथ ही अतिक्रमण किये गये। 113 भवनों के सीलिंग/पार्किंग स्थलों पर संबंधित व्यक्तियों के विरूध नोटिस भी जारी किये गये है।
अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने कहा कि यदि किन्ही क्षेत्रों में जो नगर निगम की सीमा के अन्तर्गत आता है और सार्वजनिक मार्ग पर है और वहां अवैध अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही अभी तक नही हो पायी है तो नवरात्रि के त्यौहार के पश्चात पुनः अभियान चला कर अवैध अतिक्रमण को हटाया जायेगा।
उन्होंने कहा कि इन 10 दिनों में लो.नि.वि., सिंचाई एवं विद्युत विभाग अपने द्वारा संपादित होने वाले कार्यों को पूरा करेंगे। जिन स्थानों में ध्वसतीकरण का कार्य हुआ है, उन स्थानों में पूरी निगरानी रखी जाए कि भविष्य में सड़कों के चौड़ीकरण व डामरीकरण होने तक उन स्थानों में पिफर से अतिक्रमण न हो सके।
अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने मुख्य नगर आयुक्त नगर निगम, विनय शंकर पाण्डेय को निर्देश दिये कि नवरात्रि के त्यौहार के मद्देनजर शहर में सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाए। इसके साथ ही मलबे को हटाने का कार्य उक्त समय में तेजी से किया जाए, जिससे कि आम जनमानस को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो व यातायात भी सुचारू रूप से चलता रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

भाजपा उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं पर होगी कार्यवाही

भाजपा उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले पार्टी कार्यकर्ताओं पर होगी कार्यवाही देहरादून। पंचायत चुनाव में भाजपा द्वारा घोषित समर्थित उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने […]
20190930 072047