निर्माणाधीन शहीद स्थल व व्यू प्वाइंट का कार्य गुणवत्ता के साथ एक माह के भीतर पूर्ण नहीं हुआ तो होगी कार्यवाही : राणा

admin
PicsArt 07 18 07.30.20

द्वारीखाल/मुख्यधारा

द्वारीखाल प्रमुख महेन्द्र सिंह राणा ने आज ग्राम पंचायत ओडियारी के पान की पत्ती चौराहे पर शहीद स्व. स्वतन्त्र सिंह रावत ग्राम उडियारी की स्मृति में निर्माणाधीन शहीद स्थल का निरीक्षण किया। इस दौरान कार्यस्थल पर कार्य की धीमी गति पर प्रमुख महेंद्र राणा ने अधिकारियों को फटकार लगाई। साथ ही निर्माण कार्य को एक माह के भीतर गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने के निर्देश दिए।

बताते चलें कि द्वारीखाल ब्लॉक के अंतर्गत उक्त शहीद स्थल का निर्माण काण्डाखाल के पास विरमोली जाने वाली सड़क के तिराहे पर पान की पत्ती स्थान पर किया जा रहा है। इस कार्य के निर्माण के लिए विकासखंड से धनराशि स्वीकृत हुई है।

PicsArt 07 18 07.31.31

निर्माण की धीमी गति को देखते हुए मौके पर उपस्थित विकासखंड के कार्यदाई अधिकारियों को प्रमुख श्री राणा ने निर्देश दिए कि वे एक माह के अंदर गुणवत्ता के साथ निर्माण कार्य पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि देश के लिए कुर्बानी देने वाले हमारे वीर सैनिकों की स्मृति को संजोये रखने के लिए यह शहीद स्मारक हमें हमेशा वीर सैनिकों की कुर्बानी की याद दिलाता रहेगा। साथ ही भविष्य में आने वाली पीढ़ी के लिए यादगार रहेगी। इस शहीद स्मारक में स्व0 स्वतन्त्र सिंह रावत की मूर्ति स्थापित की जायेगी। शहीद स्मारक के बनने से हमारे वीर सैनिकों का मनोबल बढ़ेगा।

तत्पश्चात प्रमुख महेन्द्र सिंह राणा द्वारा चैलूसैंण में निर्मित व्यू प्वाइंट का निरीक्षण भी किया गया। यहां भी कार्य की धीमी प्रगति पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई और अधिकारियों को निर्देशित किया कि 15 दिन के अन्दर निर्माण कार्य गुणवत्ता के साथ पूर्ण करें। यदि निर्धारित समय में कार्य पूर्ण नहीं किया गया तो सम्बन्धित के खिलाफ कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

इस अवसर पर जेई मनरेगा विजयपाल सिंह रावत, चन्द्रमोहन सिंह, डीपीओ अक्षत बड़थ्वाल, रोजगार सेवक विनय केष्टवाल, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी मो0 मोहसिन, विकास खंड के अधिकारी कर्मचारी, प्रधान च्वरा अर्जुन सिंह नेगी, धर्मेन्द्र सिंह बिष्ट, राकेश बिष्ट, संजीव जुयाल आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आपदा का कहर : उत्तरकाशी के मांडोंगांव में बादल फटने से मलबे में समा गए तीन लोग और परिजन बेबस होकर देखते ही रह गए

उत्तरकाशी/मुख्यधारा प्रदेश में दो दिनों से हो रही भारी बारिश के बीच गत रात्रि उत्तरकाशी के भटवाड़ी विकासखंड के मांडोंगांव पर प्रकृति ने कहर बरपाया। जहां बादल फटने से एक ही परिवार की दो महिलाओं व एक बच्चे का शव […]
FB IMG 1626669040391