सहायक लेखाकार परीक्षा सफलतापूर्वक सम्पन्न। 662 पदों के लिए की गई ऑनलाइन परीक्षा

admin
uksssc

देहरादून/मुख्यधारा

उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा  सहायक समीक्षा अधिकारी (लेखा), लेखाकार, सहायक लेखाकार, कैशियर कम सहायक लेखाकार, लेखा परीक्षक कार्यालय सहायक तृतीय (लेखा) के कुल 662 पदों के लिए लिखित परीक्षा ऑनलाईन मोड में 12 सितम्बर से 14 सितम्बर 2021 मे मध्य आयोजित की गयी।  यह परीक्षा राज्य में देहरादून, हरिद्वार, हल्द्वानी (नैनीताल), पौड़ी, चमोली, उत्तरकाशी, चम्पावत, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ व बागेश्वर में आयोजित की गयी थी।

आयोग के सचिव संतोष बङोनी ने बताया कि इस परीक्षा के लिए कुल 18,640 अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र जारी किये गये थे, इनमें से 15,448 अभ्यर्थियों ने अपने पत्र आयोग वेबसाइट से डाउनलोड किये। कुल 9341 अभ्यर्थी परीक्षा में उपस्थित हुये तथा 9299 अभ्यर्थी अनुपस्थित रहे इस प्रकार उपस्थिति लगभग 51 प्रतिशत रही।

परीक्षा समाप्ति तक किसी भी स्थान पर कोई भी अप्रिय घटना या गड़बड़ी की शिकायत या सूचना आयोग को प्राप्त नहीं हुयी है। बङोनी ने आयोग की ओर से परीक्षा के सफल संचालन के लिए जिला प्रशासन, पुलिस, आइ.टी.डी.ए. सेवाप्रदाता एजेंसीज तथा आयोग प्रतिनिधियों का आभार प्रकट किया।

 

यह भी पढें: बड़ी खबर : उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी के अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा। तीन नए कार्यकारी अध्यक्ष बने

 

यह भी पढें: ब्रेकिंग : यहां वाहन के ऊपर पहाड़ी से गिरा भारी बोल्डर। आठ लोग जख्मी

 

यह भी पढें: बड़ी खबर : मोबाइल फूड लैब में ब्रांडेड फूड आइटम, मिल्क प्रोडक्ट एवं चिली पाउडर, धनिया पाउडर सहित 9 नमूने परीक्षण में पाए गए फेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महाराज ने धर्मपुर विधानसभा की सड़कों के चौड़ीकरण एवं निर्माण के लिए दी स्वीकृति

देहरादून/मुख्यधारा लोक निर्माण मंत्री सतपाल महाराज ने मंगलवार को मुख्यमंत्री घोषणा एवं राज्य योजना के तहत विधानसभा क्षेत्र धर्मपुर की कुछ सड़कों के चौड़ीकरण एवं निर्माण के लिया अनुमोदन दे दिया। शीघ्र ही शासनादेश जारी होते ही उन पर निर्माण […]
maharj