श्रीनगर, अल्मोड़ा में यूपीएससी परीक्षा केन्द्र खोले जाने का स्वागत : धन सिंह

admin
dhan singh rawat 1
  • उच्च शिक्षा मंत्री ने किया श्रीनगर, अल्मोड़ा में यूपीएससी परीक्षा केन्द्र खोले जाने का स्वागत
  • प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और यूपीएससी चेयरमैन का जताया आभार
  • कहा पहाड़ के बच्चों को यूपीएससी की परीक्षाएं देने में होगी आसानी
देहरादून/मुख्यधारा
सूबे के उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा श्रीनगर गढ़वाल और अल्मोड में नए परीक्षा केन्द्र खोले जाने को लेकर खुशी जताई। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और यूपीएससी चेयरमैन डा. प्रदीप कुमार जोशी का आभार व्यक्त किया।
डा. रावत ने कहा कि उत्तराखंड की विषम भौगोलिक परिस्थिति और आर्थिक स्थिति के चलते प्रदेश के कई युवा परीक्षा देने देहरादून और दिल्ली नहीं जा पाते थे, जिससे वह यूपीएससी की परीक्षा देने से वंचित रह जाते थे, लेकिन श्रीनगर और अल्मोड़ा में परीक्षा केन्द्र खुल जाने से पहाड़ के कई युवाओं को अब यूपीएससी की परीक्षाएं देने में आसानी हो जायेगी।
उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत ने बताया कि उत्तराखंड में यूपीएससी की परीक्षाओं के आयोजन हेतु देहरादून ही एक मात्र केन्द्र है, जबकि राज्य के हजारां युवा यूपीएससी की विभिन्न परीक्षाओं में प्रतिभाग करते हैं। उन्होंने बताया कि सूबे की विषम भौगोलिक परिस्थितियां कई युवाओं को यूपीएससी की परीक्षाओं से वंचित कर देते थी, जबकि कई होनहार युवा आर्थिक स्थिति के अभाव में देहरादून या दिल्ली नहीं जा पाते थे।
डा. रावत ने कहा कि भारत सरकार द्वारा लिये गये निर्णय से पहाड़ के युवाओं को यूपीएससी की परीक्षाएं देने में आसानी होगी। उन्होंने भारत सरकार के इस निर्णय के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और यूपीएससी के चेयरमैन डा. प्रदीप कुमार जोशी का आभार व्यक्त किया।
Next Post

जन समस्याओं का निराकरण ही मेरा उद्देश्य : डा. कपिलदेव

देहरादून/ मुख्यधारा उत्तरकाशी के समाजसेवी डॉ कपिल देव रावत ने कहा कि अपने क्षेत्र की समस्याओं का निराकरण करना ही उनकी प्राथमिकता है। डॉ कपिल देव रावत ने बताया कि नगर पालिका परिषद् बड़कोट के वार्ड नंबर-01, 03 और 04 […]
IMG 20210719 WA0019