राशन कार्ड न बनने से उपभोक्ताओं को परेशानी, शीघ्र हो नवीनीकरण

admin

देहरादून महानगर कांग्रेस कमेटी के कार्यकर्ताओं ने महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा के नेतृत्व में जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय में ज्ञापन प्रेषित कर देहरादून महानगर की विभिन्न समस्याओं के निराकरण की मांग की।
जिला पूर्ति अधिकारी देहरादून के नाम संबोधित ज्ञापन में श्री लालचन्द शर्मा ने कहा कि काफी समय से राशन कार्डों का नवीनीकरण न होने तथा नये राशन कार्ड न बनने से उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है अतः राशन कार्डो का नवीनीकरण किया जाय। गरीब श्रेणी के कई ऐसे परिवार हैं जिन्हें राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा का लाभ नहीं मिल पा रहा है। राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा में छूटे परिवारों को इस योजना से लाभवान्ति किया जाय। सस्तागल्ला के माध्यम से आवंटित किये जा रहे खाद्यान्न की गुणवत्ता काफी खराब है तथा उपभोक्ताओं द्वारा घटतोली की बार-बार शिकायत की जा रही है जिसकी जांच होनी चाहिए। अतः खाद्यान्न की गुणवत्ता में सुधार किये जाने के साथ-साथ घटतोली की रोकथाम की जाय। अन्त्योदय अन्न योजना में अधिक से अधिक परिवारों को सम्मिलित किया जाय। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाय कि राशन की दुकाने समय पर खुलें। उन्होंने सस्ता गल्ला से मिलने वाले खाद्यान्न की मात्रा बढ़ाये जाने तथा बीपीएल कार्डो की मात्रा बढ़ाये जाने की भी मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कारगिल दिवस शौर्य दिवस के रूप में मनाएंगे

विगत वर्षो की भांति 26 जुलाई को कारगिल दिवस को शौर्य दिवस के रूप में मनाया जायेगा। इस अवसर पर जिला प्रशासन तथा सैनिक कल्याण विभाग के संयुक्त तत्वाधान में कई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। जानकारी देते हुये सिटी मजिस्टेट […]
kargil diwas