देहरादून : लॉकडाउन में 70 मजदूर चुपके-चुपके जा रहे थे घर। पुलिस ने रोककर की व्यवस्था

admin
20200330 232558

देहरादून। कोरोना के खौफ से सोमवार को देहरादून से करीब 70 मजदूर अपने मूल गांव पैदल पैदल जा रहे थे। जिन्हें जोगीवाला पुलिस चैकपोस्ट पर रोककर उनकी परेशानी व जाने का कारण पूछा गया। इस पर मजदूरों ने बताया कि बहुत दिन हो गए हैं, हमारे घर में हमारे बच्चे परेशान हो रहे हैं और यहां पर मजदूरी भी नहीं मिल रही है। जिस कारण हम पैदल ही अपने जनपदों के लिए जा रहे थे।
उपरोत्त सभी मजदूरों को पुलिस द्वारा सोशल डिस्टेंस रखते हुए सबसे पहले खाना खिलाया गया। उपरोत्त सभी मजदूरों से उनकी समस्या पूछी गई। सभी मजदूरों से पुलिस अधीक्षक नगर क्षेत्राधिकारी नेहरू कॉलोनी द्वारा भी वार्ता की गई एवं सभी को समझाया गया। मजदूरों को आश्वासन दिया गया कि यहां पर उनके रहने खाने व दवाइयों की पूरी व्यवस्था शासन प्रशासन द्वारा की गई है। किसी भी मजदूर को बिना भोजन के नहीं रहने दिया जाएगा एवं यदि किसी भी मजदूर का मकान मालिक उसे किराए मांगता है तो वह पुलिस को शिकायत कर सकता है। सभी मजदूरों को समझाने पर मजदूर यहीं रहने के लिए तैयार हो गए। मजदूरों के लिए तुरंत प्रशासन स्तर से एक बस मंगवाई गई एवं बस को सैनिटाइज करने के पश्चात सभी मजदूरों को बस में बिठा कर सेलाकुई बड़ोवाला क्षेत्र के लिए पुलिस फोर्स के साथ वापस लौटाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना : अब निजी अस्पतालों व नर्सिंग होम में भी खुलेंगी ओपीडी

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की मुख्यमंत्री के साथ बैठक देहरादून। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के संबंध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के साथ बैठक की। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए […]
a 1 2