चमोली : पूर्व प्रधान की बिटिया अनीता बनी डॉक्टर। प्रथम नियुक्ति सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गैरसैंण में

admin
FB IMG 1589714382523

नारायणबगड़, चमोली

कौब गांव के पूर्व प्रधान मगनलाल की पुत्री अनीता एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी कर बतौर डॉक्टर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गैरसैंण में नियुक्त हुई तो यह देख क्षेत्रवासियों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। क्षेत्रवासियों को अपनी इस बेटी पर गर्व हो रहा है, जिसने क्षेत्र का नाम रोशन किया है।
नारायणबगड़ जीजीआईसी से इण्टर पास करने के बाद अनीता ने 2011 में गौचर से फार्मेसी कर 2012 में एचएनबीयू से बी फार्मा की एक साल की पढ़ाई बीच में ही छोड़कर आईटीबीपी में फार्मेसिस्ट की नौकरी ज्वाइन की। दो सालों की सेवा के बीच ही अनीता का चयन एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए हुआ और सुशीला तिवारी मेडिकल कालेज हल्द्वानी में साढे पांच साल की पढ़ाई पूर्ण की।
उनकी बतौर लेडी मेडिकल आफिसर प्रथम नियुक्ति सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गैरसैंण में हुई है। इस खबर से उनके गांव कौब और पूरे प्रखंड में खुशी की लहर है। उनके घर पर लोगों का बधाइयां देने का तांता लगा हुआ है।
अनीता बताती हैं कि बचपन से ही उनका सपना डॉक्टर बनकर समाज की सेवा करने का था। उन्होंने कहा कि उनके शिक्षकों, परिजनों और सहयोगियों के अथक प्रयासों से उन्हें यह सफलता प्राप्त हुई है।
ग्राम प्रधान कौब लक्ष्मण कुमार, ब्लॉक प्रमुख यशपाल सिंह नेगी, क्षेपं सदस्य कन्हैया सती, राज्यसभा सांसद प्रतिनिधि संदीप पटवाल, वरिष्ठ पत्रकार जयवीर सिंह मनराल, सुरेंद्र धनेत्रा, डॉक्टर नवीन चंद्र डिमरी, भाजपा जिला महामंत्री दलीप सिंह नेगी, हरिपाल नेगी आदि दर्जनों लोगों ने बिटिया की इस बड़ी उपलब्धि पर खुशी जाहिर करते हुए डॉक्टर अनीता के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महाराष्ट्र से लौटी देहरादून की एक महिला कोरोना संक्रमित। 93 पहुंचा आंकड़ा

 देहरादून। आज दून में एक नया कोरोना संक्रमित सामने आया है। इसके साथ ही अब उत्तराखंड में संक्रमितों का आंकड़ा 93 हो गया है। देहरादून में महाराष्ट्र से आई एक 60 साल की महिला में कोरोना संक्रमण पाया गया है। […]
images 28