पल्टन बाजार में स्मार्ट सिटी के अधूरे कार्यों पर पूर्व विधायक राजकुमार ने जताई चिंता

admin
IMG 20200518 WA0008

जीएम स्मार्ट सिटी अशोक नेगी को सौंपा ज्ञापन

देहरादून। पल्टन बाजार में स्मार्ट सिटी कार्य के चलते व्यापारियों को हो रही परेशानी के समाधान की मांग को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति जनजाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक राजकुमार ने जिलाधिकारी को ज्ञापन प्रेषित किया है और शीघ्र ही समस्याओं के समाधान का आग्रह किया है। इस अवसर पर उन्होने अधूरे निर्माण कार्यों पर चिंता जताई है।
यहां जारी एक बयान में उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस कोविड 19 महामारी के चलते लाॅक डाउन में व्यापारियों का व्यापार बिल्कुल ठप्प हो गया है। कोरोना महामारी के वक्त स्मार्ट सिटी का कार्य शुरू नहीं किया जाना चाहिए था, क्योंकि धूल-मिट्टी व गन्दगी से कोरोना को बढ़ावा मिलता है। इस वक्त स्वच्छता ही एक मात्र उदेश्य होना चाहिए था। पूर्व विधायक राजकुमार ने कहा कि स्मार्ट सिटी से हो रही अन्य परेशानियां एवं सुधार कार्य किये जाने की आवश्यकता है।
उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी का कार्य पल्टन बाजार में धीमी गति से चल रहा है और प्रत्येक दुकान के आगे खुदा हुआ पड़ा है मिट्टी, पत्थर पडा हुआ है। काम चलने के कारण मिट्टी, पत्थर पड़े होने के कारण दोपहियां वाहन खडे़ करने में दिक्कत आ रही है। पहले से पल्टन बाजार में दोनों तरफ नाली बनी हुई है, उसे सुचारू रूप से चालू किया जाए, क्योंकि जो नई नाली बनाई जा रही है, वह बहुत छोटी हैं। उन्होंने कहा कि पल्टन बाजार में पानी की मात्रा बहुत ज्यादा है, जो छोटी नालियों में खप नहीं पायेगी।
उन्होंने कहा कि पल्टन बाजार जो नाली व सड़क का कार्य चल रहा है, वह उत्तम क्वालिटी का नहीं है, उसकी जांच की जानी आवश्यक है, क्योंकि उसमें सरिया सिमेन्ट की मात्रा कम है नीचे पानी के पाइप जा रहे हैं, यदि कभी लीक होता है तो वह किस प्रकार उसकी मरम्मत करेंगे।

उन्होंने व्यापारियों की दुकान की सुरक्षा को देखते हुए कैमरों की संख्या और ब उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी में पल्टन बाजार में क्या क्या काम होने हैं, इसका मैप व्यापारियों के प्रतिनिधी मंडल को दिखाए जाए तथा दुकान खुलने का टाईम प्रातः 9 बजे से सांय 7 बजे तक प्रतिदिन सप्ताह में छह दिन सभी दुकाने खोली जाएं। खुदाई का कार्य सांय या रात के वक्त करा जाए क्योंकि व्यापारियों को मार्ग से गुजरने में परेशानी हो रही है, भीड़ बड़ने से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है।
उन्होंने कहा कि मध्यम वर्ग के व्यापारी लगातार दुकानें बंद होने से बहुत ज्यादा परेशान है, उनके लिए भी कोई एसी योजना बनाई जाए जिससे लाॅकडाउन में उन्हें राहत मिल सके । उन्होंने कहा कि शीघ्र इस विषय में कार्यवाही की जाए, जिससे व्यापारियों का काम सुचारू चल सके और उन्हें राहत भी मिल सके।
ज्ञापन सौंपते समय प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार के साथ महानगर अध्यक्ष लालचंद शर्मा, पार्षद अर्जुन सोनकर, व्यापार मंडल अध्यक्ष सुनील बांगा तथा अन्य कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लॉकडाउन-4 : अब उत्तराखंड में कोई रेड जोन नहीं। जानिए आपका जिला कौन से जोन में है और क्या है रियायतें

देहरादून। लॉकडाउन चार की नई गाइडलाइन जारी कर दी गई है। उसके अनुसार अब प्रदेश में एक भी जिले को रेड जोन की श्रेणी में नहीं रखा गया है। उत्तराखंड में अब छह जिलों को ऑरेंज जोन में और सात […]
lockdown 4