उत्तराखंड: कोरोना महामारी घोषित। मेडिकल कॉलेजों को छोड़ सभी स्कूल-कॉलेज बंद

admin 1
Madan Kaushik  1544858626

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया गया है। राज्य मंत्रिमंडल की शनिवार देर शाम हुई बैठक में यह फैसला लिया गया।
प्रदेश सरकार ने शनिवार को मंत्रिपरिषद और मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित की। शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने कोरोना को महामारी घोषित करने की बात की पुष्टि की है। इससे बचाव को यहां उत्तराखंड महामारी रोग अधिनियम (कोविड-19) लागू कर दिया है। इससे डीएम व सीएमओ के पास कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए असीमित अधिकार होंगेे। स्कूल, आंगनबाड़ी के साथ ही प्रदेशभर के कॉलेज, सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स 31 मार्च तब बंद रखने को कहा गया है।
आवश्यक सेवाओं के लिए मेडिकल कॉलेज खुले रहेंगे। साथ ही कोरोना से निाटनरे के लिए आइसोलेशन वार्ड के लिए 50 करोड़ की राशि मंजूर की गई है।

यह भी पढें : कोरोना की भेंट चढ़़ा त्रिवेंद्र सरकार के 3 साल वाले कार्यक्रम का जश्न

यह भी पढ़ें: दु:खद खबर : ”पुष्पा छोरी पौड़ीखाला” वाली गढ़वाली अभिनेत्री का निधन

अब प्रदेश में कोई भी आयोजन करने से पहले उसकी अनुमति लेनी भी आवश्यक कर दी गई है। नर्सिंग स्टाफ के खाली पदों को शीघ्र भरने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
सार्वजनिक वाहनों व बसों में सेनिटेशन की भी आवश्यक रूप से की जाएगी। सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ एकत्र नहीं होने दी जाएगी। इसके उल्लंघन पर आईपीसी की धारा 188 के तहत एक महीने से छह महीने की जेल भी हो सकती है।
कोरोना के मद्देनजर प्रीफेब्रिकेटेड 100 बेड का अस्पताल भी तैयार किया जाना है। साथ ही140 एम्बुलेंस को अलर्ट तैनात किया गया है।

यह भी पढें : देखिए वीडियो: झंडाजी आरोहण के समय ऐतिहासिक ध्वज दंड भरभराकर गिरा, कई श्रद्धालु घायल

One thought on “उत्तराखंड: कोरोना महामारी घोषित। मेडिकल कॉलेजों को छोड़ सभी स्कूल-कॉलेज बंद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: इस बार 8वीं तक के बच्चे बिना परीक्षा होंगे पास

सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में 31 मार्च तक अवकाश देहरादून। प्रदेश के निजी स्कूलों के आठवीं क्लास तक के छात्रों को पूर्व में लिए गए टेस्ट के आधार पर पास करना होगा। वहीं स्कूल नौवीं और 11वीं की गृह […]
student 8th