उत्तराखंड में बाहर से आने वाले देशी-विदेशी टूरिस्ट के प्रवेश पर रोक

admin
tourist 1

देहरादून। कोरोना के खौफ के चलते अब उत्तराखंड में बाहरी पर्यटकों के आने पर रोक लग गई है। शासन ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है।
प्रदेश में अग्रिम आदेशों तक उत्तराखंड में प्रवेश करने पर सभी देशी-विदेशी पर्यटकों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। शुक्रवार को सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण नीतेश झा ने इसकी एडवायजरी जारी की है।

IMG 20200320 WA0006
सरकार ने अपील की है कि स्वास्थ्य सेवाओं वाले व्यक्तियों के अलावा अन्य सभी नागरिक 31 मार्च तक घर पर ही रहें।

corona 3

उधर देहरादून में भाजपा मुख्यालय भी बंद किया गया है। उत्तराखंड रोडवेज ने दिल्ली मार्ग पर चल रहीं 300 बसों का संचालन बंद कर दिया है। ऐसे में स्वत: ही लोगों की आवाजाही घट गई है।

उत्तराखंड महामारी रोग, कोविड- 19 विनियम 2020 के तहत महामारी रोग अधिनियम, 1897 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए जनपद में पर्यटकों (घरेलू एवं विदेशी दोनों प्रकार) के प्रवेश को आज दिनांक 20 मार्च 2020 से अग्रिम आदेशों तक प्रतिबंधित हेतु आदेश जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

पौड़ी गढवाल में भी घरेलू एवं विदेशी पर्यटकों के प्रवेश पर रोक

पौड़ी। जिलाधिकारी धीराज सिह गर्ब्याल ने जनपद में पर्यटकों (घरेलू एवं विदेशी दोनों प्रकार) के प्रवेश को आज 20 मार्च 2020 से अग्रिम आदेशों तक प्रतिबंधित किया है। जिलाधिकारी ने कोरोना वायरस संक्रमण एक अन्तर्राष्ट्रीय जन स्वास्थ्य समस्या के रूप […]
pauri