government_banner_ad जोशीमठ को सुरक्षित रखने की पहल, मूल निवासी स्वाभिमान संगठन ने बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय का आभार जताया - Mukhyadhara

जोशीमठ को सुरक्षित रखने की पहल, मूल निवासी स्वाभिमान संगठन ने बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय का आभार जताया

admin
g 1 10

जोशीमठ को सुरक्षित रखने की पहल, मूल निवासी स्वाभिमान संगठन ने बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय का आभार जताया

गोपेश्वर/मुख्यधारा

मूल निवासी स्वाभिमान संगठन ने विगत वर्ष जोशीमठ में हुए भू धंसाव के बाद ज्योर्तिमठ के संरक्षण हेतु शासन स्तर पर की गयी सार्थक पहल हेतु श्री बदरीनाथ – केदारनाथ मंदिर समिति ( बीकेटीसी) अध्यक्ष अजेंद्र अजय का आभार जताया है।

उल्लेखनीय है कि बीते 24 सितंबर को बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने आपदा प्रबंधन सचिव विनोद कुमार सुमन से बातचीत की तथा इस बात पर सहमति बनी कि आपदा प्रबंधन सचिव तथा आयुक्त गढ़वाल मंडल सहित जिलाधिकारी चमोली ज्योर्तिमठ  भू धंसाव आपदा पीड़ितों से मिलेंगे तथा ज्योर्तिमठ की सुरक्षा हेतु सर्वमान्य समाधान पर वार्ता करेंगे।

यह भी पढ़ें : नहीं रहे Ratan Tata : रतन टाटा का पूरा जीवन सादगी भरा रहा, उद्योग जगत में शोक की लहर, राष्ट्रपति, पीएम समेत तमाम नेताओं ने जताया शोक

इसी क्रम में बीते 8 अक्टूबर को आपदा प्रबंधन सचिव सहित आयुक्त एवं जिलाधिकारी ने संयुक्त रूप से सभी संगठनों/ संस्थाओं , व्यक्तियों से बातचीत की तथा ज्योर्तिमठ में ड्रेनेज सिस्टम, सीवरेज प्लांट, प्रोटेक्शन वाल, भवन निर्माण अनुमति, विस्थापन विकल्प आदि पर विचार-विमर्श हुआ मूल निवासी स्वाभिमान संगठन भी इस वार्ता में शामिल था।

बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय को लिखे पत्र मे मूल निवासी स्वाभिमान संगठन ज्योर्तिमठ के अध्यक्ष एवं बदरीनाथ धाम के पूर्व धर्माधिकारी भुवन चन्द्र उनियाल तथा सचिव समीर डिमरी ने कहा कि बीकेटीसी अध्यक्ष अजेय अजय की पहल से ही आपदा प्रबंधन सचिव विनोद कुमार सुमन तथा आयुक्त गढ़वाल विनय शंकर पाण्डेय ज्योर्तिमठ पहुंचे और एक सकारात्मक वार्ता हुई, हम इस वार्ता के लिए ज्योर्तिमठ निवासी विगत दो वर्ष से प्रतीक्षारत थे।

यह भी पढ़ें : बड़ी खबर : देहरादून शहर के इन 6 व्यस्ततम चौराहों पर धरना-प्रदर्शन, जुलूस, शोभायात्रा, रैली आदि पर प्रतिबंध

विशेष बात यह कि दोनों अधिकारियों के साथ जिलाधिकारी चमोली संदीप तिवारी भी ज्योर्तिमठ के लोगों के बीच बातचीत को पहुंचे।
पदाधिकारियों ने आशा प्रकट की कि बीकेटीसी अध्यक्ष के सकारात्मक प्रयासों से हुई वार्ता से के क्रियान्वयन से ज्योर्तिमठ सुरक्षित होगा इस पहल से बहुत ही सकारात्मक ऊर्जा पूरे ज्योर्तिमठ में आयी है।

संयुक्त बयान में कहा कि सभी ज्योतिर्मठ निवासी बीकेटीसी अध्यक्ष का हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं और भगवान श्री नृसिंह जी नवदुर्गा और चंडिका माता से बीकेटीसी अध्यक्ष के यशस्वी भविष्य की कामना करते है। आशा प्रकट की है भविष्य में भी बीकेटीसी अध्यक्ष का सहयोग ज्योर्तिमठ को मिलता रहेगा।

यह भी पढ़ें : कर्णप्रयाग में हंस फाउंडेशन के सहयोग से डायलिसिस सेंटर की स्थापना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एसजीआरआरयू में नवरंग डांडिया 2.0 की धूम

माॅ दुर्गा के गुणगान से हुआ नवरंग डांडिया का आगाज़ गरबा, डांडिया व पहाड़ी मंडाण की मधुर धुनों से यादगार बना नवरंग डांडिया बंगाली, गुजराती व नवरात्री व्यंजन के साथ पहाड़ी व्यंजन भी बने कार्यक्रम का आकर्षण देहरादून/मुख्यधारा श्री गुरु […]
Screenshot 20241011 100430 Gallery

यह भी पढ़े