19 April 2023 Rashiphal: जानिए आपके लिए कैसा रहेगा बुधवार 19 अप्रैल का दिन - Mukhyadhara

19 April 2023 Rashiphal: जानिए आपके लिए कैसा रहेगा बुधवार 19 अप्रैल का दिन

admin
Rashiphal

19 April 2023 Rashiphal: जानिए आपके लिए कैसा रहेगा बुधवार 19 अप्रैल का दिन

दिनांक- 19 अप्रैल 2023

🌺 आज का पंचांग 🌺

  • दिन – बुधवार
  • संवत्सर नाम – नल
  • युगाब्दः- 5125
  • विक्रम संवत- 2080
  • शक संवत -1945
  • अयन – सौम्यायण (उत्तरायण)
  • गोल – सौम्यायण (उत्तर गोल)
  • ऋतु – वसन्त
  • काल (राहु)- दक्षिण दिशा
  • मास – वैशाख
  • पक्ष – कृष्ण पक्ष
  • तिथि- चतुर्दशी
  • नक्षत्र – रेवती
  • योग – वैधृति
  • करण- शकुनि
  • दिशा शूल- उत्तर दिशा में
  • 🌞सूर्योदय:- 5:36
  • 🌞पाक्षिक सूर्य— अश्विनी नक्षत्र में
  • 🌹आज का व्रत व विशेष:- पंचक (भदवा) समाप्ति आज दि. 10:45 में ।
  • 🌺आने वाला व्रत व विशेष:- अक्षय तृतीया- रविवार ।
  • 🌻🌸 सांस्कृतिक कोश🌸🌻
  • महाभारत युद्ध के समय दुर्योधन के पक्ष में ग्यारह अक्षौहिणी सेना थी ।
  • 🌓अर्धप्रहरा:- (दिन के) दिन के 8:40 से 10:20 एवं.12:00 से 1:40 बजे तक ।
  • 🌚 राहु काल:- दिन के 11:57 से 1:34 बजे तक ।

🌺🌼 आज का सुविचार🌼🌺

समय का महत्व हर समय दें क्योंकि प्रायसः मौका मिलने पर समय गुजर जाता है।

19 अप्रैल का राशिफल

मेष राशि:

आज सामाजिक कार्य करने से आप जनता के प्रिय बनेंगे, आपके मित्रों की संख्या में भी वृद्धि होगी। आज रियल एस्टेट के क्षेत्र में आपको फायदा होगा। आज शाम के समय आपकी माताजी को कोई शारीरिक परेशानी हो सकती है, जिससे कुछ समय के लिए आपको भागदौड़ करनी पड़ सकती है। परेशानी का सामना करना पड़ेगा, लेकिन रात तक सब कुछ सामान्य हो जाएगा, इसकी चिंता न करें। पिता के आशीर्वाद से आज आपको सरकार द्वारा सम्मानित भी किया जा सकता है।

वृषभ राशि:

आज हर काम में सावधानी रखें। यदि आप आज नौकरी करते हैं तो कार्यक्षेत्र में आपके कुछ शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं, वे आपकी छवि खराब करने का प्रयास करेंगे लेकिन चिंता न करें क्योंकि आपकी चतुर बुद्धि सभी शत्रुओं को परास्त कर देगी। पार्टनरशिप में कोई व्यापार है तो इसके लिए दिन अच्छा रहेगा। संतान के विवाह से जुड़ी कोई समस्या आज समाप्त होगी, जिसमें जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। लव लाइफ खुशनुमा रहेगी। आज शाम के समय आप अपने माता-पिता को किसी धार्मिक स्थल की यात्रा पर ले जाने के बारे में सोच सकते हैं।

मिथुन राशि:

आज का दिन शुभ है। पैसों के मामले में आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। आज अगर आपका कोई पैसा कहीं फंसा हुआ है तो वह आपको मिल सकता है जिससे आप प्रसन्न नजर आएंगे। आज आप अपने जीवनसाथी के लिए कोई उपहार खरीद सकते हैं। अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए भी आज आप कुछ धन खर्च करेंगे। नौकरी में आज आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि सामने वाला आपकी किसी बात का बुरा न माने। आज आपको अपने व्यवहार के साथ-साथ अपने खान-पान पर भी ध्यान देना होगा।

कर्क राशि:

आज का दिन अधिक अनुकूल नहीं है और परिवार में विवाद बढ़ सकता है। अपने स्वभाव के प्रति गंभीर रहें, तभी आप कठिन परिश्रम से ही अपने कार्य को सफल बना पाएंगे। आज आपके कुछ शत्रु प्रबल होंगे, लेकिन वे अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाएंगे। आप एक खुशमिजाज शख्सियत हैं, जिन्हें देखकर हर इंसान आपसे खुद को जोड़ने की कोशिश करेगा।

सिंह राशि:

आज धार्मिक कार्यों में लगेगा। आज आपमें दान-पुण्य की भावना बढ़ेगी, आज विश्वास के बल पर किए गए प्रयासों में आपको सफलता मिलेगी। अपने पुराने रुके हुए कार्यों को पूरा करने के लिए आज का दिन उत्तम है, लेकिन आपको अपना आलस्य छोड़ना होगा। आपके पराक्रम को देखकर शत्रु हतोत्साहित नजर आएंगे। व्यापार के लिए बनी नई योजनाओं पर आज काम शुरू हो सकता है।

कन्या राशि:

आज भाग्‍य का साथ मिलेगा। पिछले कुछ समय से यदि आप किसी शारीरिक कष्ट से जूझ रहे हैं तो वह भी आज समाप्त हो जाएगा और आपके धन में भी वृद्धि हो सकती है। आज आप अपने किसी परेशान मित्र की भी मदद कर सकते हैं, जिससे आपके मन को सुखद अनुभूति होगी। आज संतान के भविष्य से जुड़ी कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है जिससे आपका मानसिक तनाव कम होगा। आज शाम का समय आप अपने परिवार के बुजुर्ग सदस्यों से सलाह-मशविरा करने में व्यतीत करेंगे।

तुला राशि:

लोगों का दिन व्‍यस्‍तता और भागदौड़ में बीतेगा। आज आप व्यस्तता और भागदौड़ से अपने व्यवसाय की नई रणनीतियों को सफल बनाने का प्रयास करेंगे। आज मुमकिन है कि नौकरी में किसी बात को लेकर आप पर आरोप लग सकते हैं, लेकिन घबराएं नहीं। आज कुछ ऐसा होगा कि आप अपनी बात को सच करने में सफल होंगे। आज शाम के समय वाहन चलाते समय आपको सावधान रहना होगा क्योंकि चोट लगने की संभावना है इसलिए संभलकर वाहन चलाएं।

वृश्चिक राशि:

आज आपके लिए आय से अधिक व्यय की स्थिति रहेगी इसलिए सोच समझकर ही आगे बढ़ना होगा। अगर ऐसा नहीं किया गया तो आने वाले समय में आपको परेशानी का सामना करना पड़ेगा। आपके बच्चों द्वारा किए गए बेहतरीन कार्यों से आज आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। शाम का समय आप अपने दोस्तों के साथ मौज-मस्ती में बिताएंगे। आज आप अपने धैर्य से अपने शत्रु पक्ष पर विजय प्राप्त करने में सफल रहेंगे। विद्यार्थियों को आज अपने सीनियर्स की सलाह की जरूरत पड़ेगी।

धनु राशि:

आज सूझबूझ से काम लेना होगा। आज आपको अपने परिवार में चल रहे कलह को खत्म करना होगा, नहीं तो यह आपका मानसिक तनाव बना रहेगा। अगर आज आप किसी बैंक या संस्थान से कर्ज लेने की सोच रहे हैं तो बिल्कुल भी न लें क्योंकि उसके लिए दिन ठीक नहीं है, उसे चुकाना मुश्किल होगा। राजनीतिक क्षेत्र में भी आज आपका विस्तार बढ़ता हुआ नजर आएगा। मामा के साथ आज कुछ अनबन हो सकती है, लेकिन अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें, नहीं तो रिश्तों में दरार आ सकती है।

मकर राशि:

आज आपको अपने पूर्वजों से कुछ धन मिलने की प्रबल संभावना है। आज आपको अपने किसी मित्र या सहकर्मी को बिना पूछे कोई सलाह नहीं देनी चाहिए क्योंकि इसका विपरीत प्रभाव पड़ेगा, इसलिए सावधान रहें। रात्रि के समय आप किसी धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं, जिससे आपका मन शांत और प्रसन्न रहेगा। व्यापार में आज आप कुछ नई रणनीति बनाएंगे, जिसका लाभ आपको भविष्य में मिलेगा। आज योग्य लोगों से विवाह के उत्तम प्रस्ताव आएंगे।

कुंभ राशि:

आज आपको रुका हुआ धन मिल सकता है। आज आपको ससुराल पक्ष से भी धन प्राप्ति के काफी आसार दिखाई दे रहे हैं। आमदनी बढ़ाने के लिए आज कोई काम करेंगे तो उसमें सफलता मिलेगी। छात्रों को अपनी परीक्षा की तैयारी में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। जीवनसाथी की सलाह आपके व्यवसाय में आपको लाभ दिलाएगी। परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में आज कुछ कमी आ सकती है और इसके लिए भागदौड़ अधिक रहेगी।

मीन राशि:

आज आपको मातृ पक्ष से भी सम्मान मिल रहा है। आज आपको नौकरी में अपने शत्रुओं से सावधान रहना होगा, क्योंकि वे आपको परेशान करने की कोशिश करेंगे। आज आपको अपने ससुराल पक्ष और जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। व्यापार में आज कोई नई डील फाइनल हो सकती है, जिसका आप लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। आज शाम के समय आपको किसी भी वाद विवाद में पड़ने से बचना होगा।

Next Post

Weather's Uttarakhand: अगले तीन दिन कैसा रहेगा उत्तराखंड का मौसम। ओलावृष्टि, अंधड़, बारिश व आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी

Weather’s Uttarakhand: अगले तीन दिन कैसा रहेगा उत्तराखंड का मौसम। ओलावृष्टि, अंधड़, बारिश व आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी देहरादून/मुख्यधारा उत्तराखंड में अगले तीन दिन मौसम करवट बदल रहा है। 19, 20 और 21 अप्रैल के लिए मौसम विभाग उत्तराखंड […]
Dehradun weathers

यह भी पढ़े