ब्रेकिंग : कॉमनवेल्थ गेम्स के आखिरी दिन उत्तराखंड के लक्ष्य सेन (Laxya sen) ने जीता गोल्ड मेडल

admin
IMG 20220808 WA0039

मुख्यधारा

इंग्लैंड के बर्मिंघम में कॉमनवेल्थ गेम्स में आज आखिरी दिन उत्तराखंड के बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन ने गोल्ड मेडल जीत लिया है। लक्ष्य सेन ने रोमांचक मुकाबले में मलेशिया के जेई यंग को हरा दिया।

बैडमिंटन के मेंस सिंगल्स फाइनल में भारत के लक्ष्य सेन (Laxya sen) मलेशिया के जेई यंग के साथ मैच के आखिरी समय तक मुकाबला रोमांचक बना रहा। बता दें कि लक्ष्य ने पहला गेम 19-21 से गंवा दिया। लेकिन दूसरे गेम में भारतीय शटलर ने जोरदार वापसी की और इसे 21-9 से जीतकर मैच में बराबरी हासिल कर ली है। तीसरे गेम में लक्ष्य 21-16 से जीत गोल्ड मेडल जीत लिया।

लक्ष्य सेन (Laxya sen) के शानदार खेल पर पूरा उत्तराखंड झूम उठा। इससे पहले भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने सोमवार को कॉमनवेल्थ में गोल्ड जीता।

फाइनल में उनका मुकाबला कनाडा की खिलाड़ी मिशेल ली से था। सिंधु ने उन्हें 21-15, 21-13 से हराया। कॉमनवेल्थ में विमंस सिंगल्स मुकाबलों में सिंधु का यह पहला गोल्ड है। इससे पहले 2018 में सायना नेहवाल ने कॉमनवेल्थ में विमेंस सिंगल्स का गोल्ड जीता था।

फाइनल में उन्होने सिंधु को ही हराया था। इस मेगा स्पोर्ट्स इवेंट में भारत के नाम अब तक 56 मेडल हो गए हैं। इनमें 20 गोल्ड, 15 सिल्वर और 22 ब्रॉन्ज मेडल शामिल हैं।

Next Post

उत्तराखण्ड : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट (Mahendra bhatt) ने श्री दरबार साहिब में टेका मत्था, लिया आशीर्वाद

उत्तराखण्ड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट (Mahendra bhatt) ने श्री दरबार साहिब में टेका मत्था देहरादून। भारतीय जनता पार्टी उत्तराखण्ड के नवनियुक्त प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट (Mahendra bhatt) ने सोमवार को श्री दरबार साहिब में मत्था टेका। श्री दरबार साहिब […]
IMG 20220808 WA0046