रुद्रप्रयाग में भाजपा कार्यकर्ताओं से बोले महाराज : मैं आपको चार्ज करने आया हूं

admin
IMG 20210720 WA0017
  • कार्यसमिति की बैठक में भाजपा कार्यकर्ताओं में भरा जोश
  • मोटर मार्ग डामरीकरण जांच के भी दिये आदेश
रुद्रप्रयाग/मुख्यधारा
कैबिनेट मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज ने कहा है कि वह कार्यकर्ताओं को चार्ज करने आये हैं। भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक में उन्होंने सभी कार्यकर्ताओं को गिले शिकवे भुलाकर पूरे मनोयोग के साथ प्रदेश एवं केंद्र सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने का अनुरोध किया।
भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यसमिति की मंगलवार को तिलवाड़ा स्थित लाटा बाबा गेस्ट हाउस में संपन्न बैठक में कैबिनेट मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री  सतपाल महाराज ने उपस्थित भाजपा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार से बैटरी मोबाइल को चार्च करती है उसी प्रकार वह कार्यकर्ताओं को चार्ज करने आये हैं। उनके दुख दर्द को सुनने आये हैं।
महाराज ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि आपकी बात को सुना जायेगा। कार्यकर्ताओं का काम भी होगा और उनका सम्मान भी होगा। उन्होंने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उपस्थित कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की भी वार्ता करवाई।
IMG 20210720 WA0015
जिले के प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज ने कार्य समिति में बोलते हुए कहा कि हमने कोविड काल को देखते हुए सिंचाई विभाग में बड़े ठेकों को छोटा करके जहां एक ओर स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने की बड़ी शुरूआत की है तो वहीं बड़े ठेकेदारों का एकाधिकार भी समाप्त किया है।
उन्होंने यह भी कहा कि सिंचाई विभाग की भांति लोक निर्माण विभाग में भी वह ठेकों को छोटा करने के अधिकारियों को आदेश दे चुके हैं। इतना ही नहीं महाराज ने यह भी कहा कि वह इस प्रकार की व्यवस्था भी करने जा रहे हैं कि पूर्व अनुभव के बिना भी विभाग में स्थानीय बेरोजगारों को काम मिल सके।
जिले के प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज ने भाजपा जिला कार्यसमिति की बैठक में कहा कि हम कार्यकर्ताओं की समस्याओं का निदान करेंगे और रोजगार की दृष्टि से स्थानीय लोगों को विभागों में छोटे-छोटे कार्य दिए जाएंगे।
सतपाल महाराज ने जिला कार्यसमिति को संबोधित करते हुए राज्य एवं केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत चौथे चरण में 15 लाख टन से अधिक का खाद्यान्न निशुल्क वितरित किया गया है। इस योजना से 80 करोड़ से अधिक लोग लाभान्वित हो रहे हैं।
IMG 20210720 WA0016
उन्होंने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, जल जीवन मिशन एवं पीएम मोदी हेल्थ कार्ड योजना के साथ-साथ राज्य सरकार द्वारा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में प्रदेश में किए जा रहे विकास कार्य की जानकारी देते हुए कहा कि राज्य में अनेक विकास योजनाएं संचालित की जा रही हैं। केंद्र पोषित प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना “हर खेत को पानी” के 1589.00 लाख की लागत से चार कलस्टरों के अंतर्गत 57 सोलह एवं 149 विद्युत पंप सेट के निर्माण हेतु स्वीकृति प्राप्त हो चुकी है जिस पर निर्माण कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि किसान ऊर्जा, सुरक्षा उत्थान महाअभियान (कुसुम) के अंतर्गत प्रदेश के सभी डीजल पंप सैटों को सोलर में बदला जाएगा। इसके लिए भारत सरकार की ओर से 338 पम्पों को सोलर में बदलने की स्वीकृति के साथ साथ ₹15 करोड़ की धनराशि भी प्राप्त हो चुकी है।
सतपाल महाराज ने कहा कि प्रदेश में 20 हजार के लगभग डीजल पंप सेट स्थापित हैं।जिनको की धीरे-धीरे सोलर पंप सेट में परिवर्तित किया जाएगा, जिससे किसानों की कृषि लागत कम होने के साथ-साथ आय में भी वृद्धि होगी।
इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक भरत सिंह चौधरी ने केंद्र व राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी रखते हुए कहा कि हमारे कार्यकर्ता गाँव-गाँव, बूथ स्तर तक लोगों को योजनाओ की जानकारी देंगे और इनका लाभ लेंगे।
जिला अध्यक्ष दिनेश उनियाल ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए अपने उद्बोधन में सभी पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया। जिला प्रभारी अनिल शाही द्वारा वृत्त निवेदन एवं आगामी कार्यक्रमों की जानकारियां दी गई।
बैठक में प्रदेश सह मीडिया प्रभारी कमलेश उनियाल, जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह, जिला महामंत्री विक्रम कंडारी, अनूप सेमवाल, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष चंडी प्रसाद भट्ट, विक्रम पटवाल, जिला महामंत्री विक्रम कंडारी ,अनूप सेमवाल, पूर्व विधायक शैलारानी रावत, आशा नौटियाल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य चण्डी प्रसाद भट्ट, विक्रम पटवाल, पूर्व जिला अध्यक्ष विजय कपरवान, वाचस्पति सेमवाल, शकुंतला जगवाण, वचन सिंह रावत, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सरला खण्डूरी, महाबीर पंवार, अध्यक्ष नगर पंचायत उखीमठ विजय राणा, अध्यक्ष केदारनाथ नगर पंचायत देवप्रकाश सेमवाल, अध्यक्ष नगर पंचायत अगस्त्यमुनि अरुण बेंजवाल, मंडल अध्यक्ष तिलवारा सुमाड़ी, कुलबीर सिंह रावत, जिला मीडिया प्रभारी सतेन्द्र बर्तवाल सहित सभी मण्डल अध्यक्ष एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।
मोटर मार्ग डामरीकरण जांच के आदेश
जिला कार्यसमिति की बैठक के पश्चात प्रदेश के पर्यटन, लोक निर्माण, सिंचाई एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने पर्यटक आवास गृह तिलवाड़ा में जिला स्तरीय अधिकारियों की एक बैठक में निर्देश दिए कि अधिकारी मन लगाकर समयबद्ध कार्य करें। उन्होंने स्पष्ट किया कि गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं होगा। इस दौरान लोक निर्माण मंत्री महाराज ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए डूंगरी पंत-छातीखाल-खेड़ाखाल मोटर मार्ग की जांच के साथ-साथ दो महा के भीतर सभी सड़कों के एस्टीमेट बनाकर शासनादेश करवाने के भी निर्देश दिए।
भारतीय जनता पार्टी जिला कार्यसमिति की बैठक जिला अध्यक्ष दिनेश उनियाल की अध्यक्षता में हुई सम्पन्न, बैठक में उपस्थित  प्रभारी मंत्री सतपाल महाराज जी ने पार्टी की रीतिनीति और सरकार की उपलब्धियों के जरिये कार्यकर्ताओ में भरा जोश, बैठक में पार्टी की परफॉर्मेंस और जनता के बीच बढ़ रही लोकप्रियता का लिया फीडबेक,दो सत्रों में पार्टी के राजनीतिक प्रस्ताव सहित भावी योजनाओ के क्रियान्वयन पर की गई चर्चा ।
निर्धारित कार्यक्रम के तहत दीप प्रज्वलन के साथ प्रारम्भ हुए कार्यक्रम में अतिथियों का फूल मालाओं से स्वागत किया गया, जिलाध्यक्ष दिनेश उनियाल  द्वारा कार्यक्रम की रूपरेखा रखते हुए उपस्थित अतिथियों व कार्यकर्ताओ का अभिनंदन व स्वागत किया। जिले के प्रभारी अनिल शाही जी द्वारा जिला कार्यकारिणी व मण्डलों का कार्य वृत्त लेते हुए पार्टी की गतिविधियों एवं भावी नियोजित कार्ययोजना से अवगत कराया। उन्होंने कार्यकर्ताओ का आह्वन किया कि मण्डल कार्यसमिति से लेकर बूथ स्तर तक सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को पहुचायेंगे। पन्ना प्रमुख, शक्ति केंद्र के सयोजकों को भी जिम्मेदारी दी जानी है। पार्टी संगठन को मजबूत करना है।

 

यह भी पढे : Health : एम्स ऋषिकेश में रिकंस्ट्रक्टिव एवं कॉस्मेटिक गायनेकोलॉजी की ओपीडी शुरू

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

महाराज से की पुरानी पेंशन बहाली को कर्मचारी हित में तुरन्त निर्णय लेने की मांग 

रुद्रप्रयाग/मुख्यधारा राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली सन्युक्त मोर्चा की तरफ से आज तिलवाड़ा (रुद्रप्रयाग) में गढ़वाल मंडल की ओर से जनपद रुद्रप्रयाग कार्यकारिणी की ओर से माननीय कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज को पुरानी पेंशन बहाली हेतु ज्ञापन सौंपा गया। इस अवसर […]
maharaj