कल नैनीताल, चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, टिहरी व उत्तरकाशी जिले में बंद रहेंगे स्कूल

admin
harkidun

कल नैनीताल, चमोली, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, टिहरी व उत्तरकाशी जिले में बंद रहेंगे स्कूल

ऊंची पहाडिय़ों पर हिमपात, मैदानी क्षेत्रों में बारिश से बढ़ी कड़ाके की ठंड

देहरादून। मैदानी इलाकों में मंगलवार प्रात:काल से रुक रुक कर हो रही बारिश से तापमान काफी कम हो गया है। वहीं राज्य के पहाड़ी इलाके बर्फ की सफेद चादर से ढक गए हैं। मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए नैनीताल, रुद्रप्रयाग, पौड़ी, टिहरी, उत्तरकाशी जिले में बुधवार को स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।
देहरादून समेत लगभग सभी इलाकों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। इससे एक बार फिर से कड़ाके की ठंड बढ़ गई है। वहीं नैनीताल, टिहरी, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी जिले में जिलाधिकारी ने स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं।
मसूरी में भी मौसम का मिजाज बदला है। यहां बारिश होने से तापमान में भारी गिरावट आई है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी और बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्राी और यमुनोत्री के साथ ही उच्च हिमालयी क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हुई। चमोली के गोरसो, उत्तरकाशी में हर्षिल और दयारा में भी बर्फबारी की सूचना है।
टिहरी जिले में बीती रात से लगातार बारिश हो रही है। यहां धनोल्टी और अन्य ऊंची चोटियां बर्फ से ढक गई हैं। कड़ाके की ठंड और शीतलहर से जनजीवन प्रभावित हुआ है। उत्तरकाशी जिले में बादल छाए हैं। यहां बारिश की संभावना है। चमोली में फिर ठंड बढ़ गई है। जिले में आज सुबह से बारिश जारी है। यहां ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हो रही है। रुद्रप्रयाग में मौसम खराब बना हुआ है। यहां हल्की बूंदाबांदी हो रही है। केदारनाथ के साथ ही जिले के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी जारी है। श्रीनगर में भी सुबह से बारिश जारी है। ताजा बर्फबारी के कारण गंगोत्री हाईवे पर यातायात बाधित हो गया है।
मौसम में आए इस बदलाव से गंगोत्री और यमुनोत्री धाम सहित हर्षिल, सुक्की, जानकीचट्टी, खरसाली आदि समुद्र सतह से ढाई हजार मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो रही है। जिला मुख्यालय समेत तमाम निचले क्षेत्रों में सुबह से शाम तक बारिश जारी रही।
वहीं चमोली जिले में मंगलवार को चौथी बर्फबारी से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जिले में 25 गांव बर्फ से ढक गए हैं। कड़ाके की ठंड को देखते हुए जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने 29 जनवरी को जिले में कक्षा एक से 12वीं तक के विद्यालयों और आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित करने के निर्देश दिए हंै।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बड़ासी पुल दरार मामले में शासन ने मांगी रिपोर्ट

अपर मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता से की रिपोर्ट तलब देहरादून। रायपुर-थानो मार्ग पर नवनिर्मित बडासी पुल के दरकने के मामले में शासन ने प्रमुख अभियंता से रिपोर्ट तलब कर ली है। माना जा […]
IMG 20200129 WA0012