IPS Transferred: योगी सरकार ने 16 आईपीएस अफसरों के किए तबादले, वाराणसी-नोएडा के पुलिस कमिश्नर हटाए गए, देखें शासनादेश

admin

योगी सरकार ने 16 आईपीएस अफसरों के किए तबादले (IPS Transferred), वाराणसी-नोएडा के पुलिस कमिश्नर हटाए गए, देखें शासनादेश

मुख्यधारा डेस्क 

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सोमवार देर रात 16 आईपीएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। ट्रांसफर लिस्ट में गाजियाबाद, प्रयागराज और आगरा में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने के बाद अब यहां पुलिस कमिश्नर को तैनात कर दिया गया है।

केंद्र की प्रतिनियुक्ति से उत्तर प्रदेश वापस आए आईपीएस अजय मिश्रा को पुलिस कमिश्नर गाजियाबाद बनाया गया है। आईजी बरेली रेंज रमित शर्मा को पुलिस कमिश्नर प्रयागराज बनाया गया है।

वहीं आई जी कारागार प्रीतिंदर सिंह को पुलिस कमिश्नर आगरा बनाया गया है। वाराणसी व नोएडा के पुलिस आयुक्त हटाए भी गए हैं।

वाराणसी में प्रतिनियुक्ति से लौटे एडीजी अशोक मुथा जैन को पुलिस आयुक्त बनाया गया है। लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह को नोएडा का पुलिस आयुक्त बनाया गया है। नोएडा के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह नोएडा में पुलिस कमिश्नर के गठन के बाद से ही तैनात थे।

वाराणसी व नोएडा के पुलिस आयुक्त क्रमश: ए सतीश गणेश व आलोक सिंह को लखनऊ पुलिस मुख्यालय में तैनाती दी गई है। सचिव गृह तरुण गाबा लखनऊ रेंज के आईजी बनाए गए हैं। प्रयागराज रेंज के आईजी राकेश सिंह बरेली रेंज के आईजी बनाए गए हैं। चंद्र प्रकाश द्वितीय को प्रयागराज रेंज का डीआईजी बनाया गया है।

वहीं, गाजियाबाद के एसएसपी मुनिराज जी को अयोध्या का एसएसपी बनाया गया है। अयोध्या के एसएसपी प्रशांत वर्मा को बहराइच का एसपी बनाया गया है। बहराइच के एसपी केशव चौधरी को अपर पुलिस आयुक्त, आगरा के पद पर भेजा गया है।

प्रयागराज के एसएसपी शैलेंश पांडेय को मथुरा और मथुरा के एसएसपी अभिषेक यादव को अभिसूचना मुख्यालय भेजा गया है। आगरा के एसएसपी प्रभाकर चौधरी को 11वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर में सेनानायक बनाया गया है।

IMG 20221129 WA0004 IMG 20221129 WA0003

 

 

About Post Author

Next Post

Uttarakhand : आज धामी सरकार विधानसभा में पेश करेगी अनुपूरक बजट

देहरादून/मुख्यधारा शीतकालीन सत्र के पहले दिन आज धामी सरकार उत्तराखंड (Uttarakhand) विधानसभा में अनुपूरक बजट पेश करेगी। कार्य मंत्रणा समिति की बैठक में अभी एक दिन का एजेंडा ही तय किया गया है। आज पूर्वाहन 11:00 बजे सदन की कार्रवाई […]
vidhansabha utarakhand

यह भी पढ़े