आधार कार्ड बनवाने को न कटवाए बैंकों के चक्कर

admin

नैनीताल। जिलाधिकारी संविन बंसल ने कहा है कि आधारकार्ड एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है आधारकार्ड बनाने का कार्य वर्तमान में बैकों तथा पोस्ट आफिसों द्वारा किया जा रहा है।

उन्होने बताया कि लोगों द्वारा अपनी समस्यायें अवगत कराने के दौरान उनको बताया है कि बहुत से बैकों मे आधारकार्ड बनाये जाने में हीलाहवाली की जा रही है और अनावश्यक लोगों को परेशानी का सामना करना पड रहा है। उन्होने अग्रणी बैक प्रबन्धक एसएस जंगपांगी को स्पष्ट निर्देश देते हुये कहा कि सभी बैकों से सुनिश्चित किया जाए कि वह आवेदकों के आधारकार्ड तत्काल निर्गत करें आवेदकों को अनावश्यक बैकों के चक्कर ना लगवायंे जांए। उन्होने यह भी बताया कि बैकों मे सुचारू रूप से कार्ड ना बनने के कारण लोगों का दबाव डाकघरों पर बढ गया है। आधारकार्ड बनाने मे छात्र-छात्राओं एवं  महिलाओं को असुविधा का सामना करना पड रहा हैै।
जिलाधिकारी श्री बंसल ने मंगलवार को दोपहर 3 बजे विकास भवन सभागार मे अग्रणी बैक प्रबन्धक के साथ ही जिले भर के क्षेत्रीय प्रबन्धकों को आधारकार्ड की सूचनाओं के साथ तलब किया है। इसके साथ ही पोस्ट आफिस के द्वारा बनाये जा रहे आधारकार्डो की प्रगति सूचना के साथ प्रवर अधीक्षक डाक को भी बैठक मे बुलाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

“एका” किसान आन्दोलन और आजादी की लड़ाई में वर्ग हितों की टकराहट का दस्तावेज

पुरुषोत्तम शर्मा 1920 से 1928 के बीच अवध के दो महान किसान नेताओं बाबा रामचंद्र और मदारी पासी के नेतृत्व में चले किसान संघर्षों के बारे में एक किताब को देखना और पढना मेरे जैसे कार्यकर्ताओं के लिए एक सुखद […]
download.jpeg