रंगदारी मांगने के आरोप में अमर उजाला ऋषिकेश के पत्रकार पर मुकदमा

admin
rangdari

ऋषिकेश। रंगदारी मांगने व धमकी देने के आरोप में ऋषिकेश से अमर उजाला के पत्रकार महेन्द्र सिंह के विरुद्ध न्यायालय के आदेश पर मुकदमा दर्ज किया गया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार 22 फरवरी को कोतवाली ऋषिकेश निवासी शिकायतकर्ता शंभू पासवान नगरपालिका परिषद मुनिकीरेती का पूर्व अध्यक्ष के प्रार्थनापत्र पर ऋषिकेश में न्यायालय पंचम अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देहरादून के आदेश पर अमर उजाला के पत्रकार महेन्द्र सिंह के द्वारा धमकी देकर रुपये मांगने व पैसे न देने पर गाली गलौच व जान से मारने की धमकी देने के आरोप मुकदमा पंजीकृत किया गया है।
जानकारी के मुताबिक ऋषिकेश के एक ठेकेदार ने न्यायालय देहरादून में शिकायत की थी कि मेरा निजी व्यवसाय है तथा मैं ठेकेदारी भी करता हूं तथा आजकल मेरा काम सांईघाट के सामने चल रहा है। इसी निर्माण कार्य को लेकर अमर उजाला ऋषिकेश का पत्रकार महेन्द्र सिंह मुझे काफी समय से परेशान कर रहा था और धमकी दे रहा था कि जिस भवन का तुम निर्माण करा रहे हो, उसकी शिकायत मैं प्राधिकरण से कर दूंगा, क्योंकि तुम्हारा निर्माण कार्य नक्शे के अनुसार नहीं हो रहा है। इसके एवज में महेन्द्र सिंह मुझसे एक लाख रुपये मांग रहा था। अन्यथा अपने अखबार अमर उजाला में सूचना प्रकाशित करने को कह रहा था। पत्रकार महेन्द्र सिंह को मुह मांगे पैसे न देने पर उसके द्वारा मुझे जान से मारने की धमकी दी जा रही थी।
शिकायतकर्ता शंभू पासवान द्वारा न्यायालय देहरादून में धारा 156(3) द0प्र0सं0 में प्रार्थनापत्र दिया गया था, जिस पर दिनांक 22 फरवरी को न्यायालय द्वारा कोतवाली ऋषिकेश को पत्रकार महेन्द्र सिंह के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करने के आदेश दिये गए, जिस पर गत दिवस 22 फरवरी 2020 को महेन्द्र सिंह के खिलाफ उचित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

राजाजी नेशनल पार्क में फंसे विदेशी नागरिकों को सकुशल निकाला

देहरादून। क्लेमेंटाउन थाना पुलिस ने राजाजी नेशनल पार्क में रातभर फंसे रहे तीन विदेशी नागरिकों को रेस्क्यू कर सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। विदेशी नागरिक सात घंटे तक जंगल में फंसे रहे, लेकिन उन्हें कहीं से भी बाहर निकलने का […]
a 6 1