संयुक्त सचिव शिक्षा लेन-देन के वायरल वीडियो में पद से हटाए

admin

संयुक्त सचिव शिक्षा लेन-देन के वायरल वीडियो में पद से हटाए

देहरादून। निजी स्कूल को एनओसी के एवज में कथित लेनदेन से संबंधित ऑडियो क्लिप के वायरल होने के मामले में माध्यमिक विभाग के संयुक्त सचिव को हटाते हुए सचिवालय प्रशासन विभाग को सरेंडर करा दिया गया है।
विद्यालयी शिक्षा विभाग के सचिव आर मीनाक्षी सुंदरम ने चर्चित ऑडियो क्लिप मामले में पहली कार्यवाही कर दी है। सचिवालय प्रशासन विभाग की अपर मुख्य सचिव को पत्र भेजकर उक्त मामले में माध्यमिक शिक्षा विभाग के संयुक्त सचिव को मूल अधिष्ठान के लिए समर्पित कर दिया गया है।
पत्र में कहा गया है कि संयुक्त सचिव बाहरी व्यक्ति से सीबीएसई मान्यता के लिए एनओसी के संबंध में बातचीत करते प्रतीत हो रहे हैं। ऑडियो क्लिप में लेन-देन और अनावश्यक एवं अशोभनीय बात की जा रही है। इस संबंध में मीडिया में भी खबरें चल रही हैं, जिससे विभाग और शासन की छवि खराब हो रही है। प्राथमिक कार्यवाही करते हुए संयुक्त सचिव को जहां सचिवालय प्रशासन विभाग को समर्पित किया गया है, वहीं उनके विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही की संस्तुति भी शिक्षा विभाग के सचिव द्वारा की गई है।
उल्लेखनीय है कि दो-तीन दिन पूर्व हल्दूचौड़ क्षेत्र में स्थित एक स्कूल को एनओसी के संबंध में विद्यालय संचालय की शासन के एक अध्किारी के साथ बातचीत का ऑडियो वायरल हो रहा था, जिससे सचिवालय में हड़कंप मच गया। बातचीत में मंत्री के स्टाफ सदस्य का नाम लेते हुए भी आपत्तिजनक बातचीत है। आश्चर्यजनक यह भी है कि स्कूल को एनओसी जारी होने के तुरंत बाद ऑडियो क्लिप वायरल हुई। अब मामले की जांच की बात की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ब्रेकिंग: इस कार शोरूम में लगी आग, दमकलकर्मी आग बुझाने में डटे

ब्रेकिंग: इस कार शोरूम में लगी आग, दमकलकर्मी आग बुझाने में डटे देहरादून। देहरादून में पटेलनगर थाना क्षेत्रांतर्गत मारुति सुजुकी के नेक्सा शोरूम में जबर्दस्त आग लग गई है। घटना की सूचना तत्काल फायर ब्रिगेड को दी गई। इस पर […]