ब्रेकिंग: अब शहीदों के नाम से जाने जाएंगे पौड़ी गढ़वाल के इन 31 माध्यमिक स्कूलों के नाम

admin
teacher uttarakhand

ब्रेकिंग: अब शहीदों के नाम से जाने जाएंगे पौड़ी गढ़वाल के इन 31 माध्यमिक स्कूलों के नाम

सैनिक बाहुल्य उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल के अमर शहीदों को श्रद्धांजलि देने के उद्देश्य से उत्तराखंड ने स्कूलों के नाम शहीदों के नाम पर रखकर उन्हें श्रद्धांजलि देने का फैसला लिया है।
इसी कड़ी में शासनादेश जारी होने के बााद गत दिवस 21 जनवरी को मुख्य शिक्षा अधिकारी पौड़ी गढ़वाल ने इस संबंध में खंड शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेज दिए हैं। पौड़ी गढ़वाल जनपद के पौड़ी, कलजीखाल, खिरसू, कोट, थलीसैंण व पाबौं विकासखंड के अंतर्गत आने वाले माध्यमिक विद्यालय हैं।

FB IMG 1579667359152

उत्तराखंड सरकार की इस पहल से गढ़वाल क्षेत्र में उन वीर शहीदों के परिजनों के साथ ही क्षेत्रवासी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं, जिन्होंने अपने वतन के लिए अपना सर्वस्व बलिदान न्यौछावर कर दिया।

वहीं दूसरी ओर जिन लोगों ने इन स्कूलों के लिए अपनी जमीनें दान दी है, उन्होंने विरोध जताया है। ऐसा ही एक उदाहरण मनियारस्यूं पट्टी के पुरियाडांग का है, जहां पुरिया नैथानी लोगों ने लोगों से सलाह मशवरा करके जमीन दान दी थी। उनका कहना है कि उनके पूर्वजों की स्मृति को नहीं भुलाया जाना चाहिए और स्कूल के नाम से कोई छेड़छाड़ नहीं की जानी चाहिए।

Screenshot 20200122 220747 Facebook

Screenshot 20200122 220757 Facebook

20200122 220907

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले मतदाता सूची में जुड़वा सकते हैं नाम

18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले मतदाता सूची में जुड़वा सकते हैं नाम हल्द्वानी। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में हर वर्ष की भाॅति इस वर्ष भी 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस धूमधाम से मनाया जायेगा। […]
sabin bansal