शासन ने किया नौकरशाहों के दायित्वों में फेरबदल। सोनिका बनीं एनएचएम मिशन निदेशक

admin
sachivalaya 1

देहरादून। शासन ने नौ नौकरशाहों के दायित्वों में फेरबदल किया है। जिनमें चार आईएएस अधिकारियों के दायित्वों को हल्का किया गया है।
कार्मिक विभाग द्वारा जारी आदेश के माध्यम से आईएएस अधिकारी सौजन्या को निदेशक, पर्यावरण संरक्षण एवं जलवायु परिवर्तन निदेशालय के पद से हटा दिया गया है, उनके स्थान पर यह दायित्व आईएफएस अधिकारी एसपी सुबुद्धि को सौंपा गया है। दोनों के शेष वर्तमान दायित्व यथावत बने रहेंगे।
अपर सचिव वी षणमुगम को सचिव बाल अधिकार संरक्षण आयोग के दायित्व से अवमुत्त करते हुए पीसीएस अधिकारी झरना कमठान को अतिरित्त कार्यभार सौंपा गया है। दोनों के पास शेष पदभार यथावत रहेंगे।
अपर सचिव युगल किशोर पंत को मिशन निदेशक, एनएचएम की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी से हटाकर सोनिका को सौंपी गई है। दोनों आईएएस अधिकारियों के शेष दायित्व बने रहेंगे।
अपर सचिव रणवीर सिंह चौहान को अपर सचिव खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के अपर सचिव और अपर आयुत्त के पदभार से अवमुक्त कर पीसीएस प्रताप सिंह शाह को सौंपे गए हैं। दोनों अधिकारियों के शेष दायित्व भी बने रहेंगे।
आईएफएस अधिकारी पराग मधुकर धकाते को वन संरक्षक पश्चिमी वृत्त हल्द्वानी के साथ विशेष सचिव, मुख्यमंत्री का अतिरित्त दायित्व सौंपा गया है।

20200622 175421

यह भी पढें : दु:खद खबर : साकनीधार के पास कार खाई में गिरी। दो की मौत, दो जख्मी

यह भी पढें : उत्तराखंड में आज 58 संक्रमित/अब तक 28 संक्रमितों की मौत/स्वस्थ 1521

यह भी पढ़ें : दु:खद खबर : गढ़वाली संस्कृति के पुरोधा जीत सिंह नेगी का निधन। गढ़वाली लोकगायकी के नींव के पत्थर थे नेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्कूल फीस मामला : शासन ने जारी किया नया शासनादेश। इस सत्र में नहीं बढ़ाई जाएगी फीस

देहरादून। भाजपा नेता कुंवर जपेंद्र सिंह की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई के बाद दिए गए फैसले के बाद सोमवार को शासन ने नया शासनादेश जारी कर दिया गया है। शासनादेश में कहा गया है कि निजी स्कूल इस सत्र में […]
fee matter