सनातन धर्म पर चोट करने वालों को जरूरी है जवाब देना : महाराज

admin
s 1 4

सनातन धर्म पर चोट करने वालों को जरूरी है जवाब देना : महाराज

यूपी के कृषि मंत्री बोले महाराज ने रखी समाज को जोड़ने की बुनियाद

अयोध्या/देहरादून, मुख्यधारा

सनातन धर्म जो पूरे विश्व के कल्याण की बात करता है, उस पर प्रहार करने वालों को जवाब देने के लिए उत्तर प्रदेश सहित अन्य स्थानों में होने वाले उपचुनावों में भाजपा को जीता कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमें और अधिक ताकत देनी है।

s 1

उक्त बात प्रदेश पर्यटन, धर्मस्य एवं संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज ने रविवार को अयोध्या के मिल्कीपुर स्थित विद्या मंदिर डिग्री कॉलेज परिसर में आयोजित सद्भावना सम्मेलन में कहीं।

उन्होंने कहा कि यह सद्भावना सम्मेलन इसलिए हो रहा है कि आज हमें अपने परिवार, गांव, शहर, जनपद, राज्य और अपने देश में सद्भावना चाहिए, ताकि सभी लोग सदभाव के साथ मिलजुल कर रहें। लेकिन यह तभी संभव है जब पूरे विश्व का कल्याण चाहने वाले सनातन धर्म पर चोट करने वालों को लोकतांत्रिक ढंग से जवाब दिया जाए।

यह भी पढ़ें : अतिथि शिक्षिकाओं को प्रसूती/मातृत्व अवकाश की सुविधा सीएम धामी ने महिला कल्याण एवं शिक्षिकाओं के व्यापक हित में बताया

सद्भावना सम्मेलन में शिरकत करते हुए उत्तर प्रदेश के कृषि, कृषि शिक्षा और कृषि अनुसंधान मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि सतपाल महाराज ने समाज को जोड़ने की बुनियाद रखी, लेकिन कुछ लोग उसे तोड़ने का काम कर रहे हैं। अनेक राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय शक्तियां हमारे सनातन धर्म पर आघात कर रही हैं।

भारतीय संस्कृति और परंपराओं पर चोट पहुंचाने का प्रयास हो रहा है। ऐसी परिस्थितियों में सतपाल महाराज सद्भावना सम्मेलन के जरिए धर्म की स्थापना का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने आयोजन के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रदेश की जनता की ओर शुभकामनाएं भी दी।

इस अवसर पर रुदौली विधायक रामचंद्र यादव, भाजपा जिला अध्यक्ष संजीव सिंह, जिला उपाध्यक्ष कृष्ण प्रताप पांडे सहित श्री महाराज को सुनने के लिए बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़ें : द्वारीखाल ब्लॉक के ग्राम पंचायत भलगांव, महर गांव, बरसूड़ी और नैणी के ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री से की गाँव में सड़क पहुंचाने की मांग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आर्थिक आमदनी के बिना उत्तराखण्डी सिनेमा उद्योग(Uttarakhand cinema industry) का विकास संभव नहीं

आर्थिक आमदनी के बिना उत्तराखण्डी सिनेमा उद्योग (Uttarakhand cinema industry) का विकास संभव नहीं फ़िल्म विकास परिषद कर रहा फ़िल्म रिसोर्स डायरेक्टरी तैयार देहरादून/मुख्यधारा आर्थिक आमदनी के बिना उत्तराखण्डी सिनेमा उद्योग का विकास संभव नहीं है। प्रादेशिक फिल्मों में जब […]
d 1 11

यह भी पढ़े