उत्तराखंड: अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) के विरोध में उतरेगी कांग्रेस। 27 जून को प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस कार्यकर्ता करेंगे सत्याग्रहः राजीव महर्षि

admin
Screenshot 20220624 221139 Samsung Internet

प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के निर्देश पर 27 जून को प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में कांग्रेस कार्यकर्ता करेंगे सत्याग्रह

देहरादून। कांग्रेस पार्टी ने मोदी सरकार की अग्निपथ योजना(Agnipath Scheme) को भारतीय सेना में सेवा करने का सपना देखने वाले युवाओं के साथ धोखा तथा उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ बताते हुए इस योजना का पूरे प्रदेश में विरोध करने का निर्णय लिया है।

उपरोक्त जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया प्रभारी राजीव महर्षि ने बताया कि कांग्रेस पार्टी ने केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा घोषित अग्निपथ योजना(Agnipath Scheme) को सशस्त्र बलों की लम्बे समय से चली आ रही परम्पराओं और लोकाचार को नष्ट करने तथा उनके मनोबल को तोडने की कार्रवाई बताते हुए देश के युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाली इस योजना का पूरे देश में विरोध करने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा अग्निपथ योजना(Agnipath Scheme) की घेषणा के शीघ्र बाद उत्तराखण्ड सहित पूरे देश में व्यापक स्तर पर विरोध हो रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा बिना व्यापक परामर्श के अपनी हिटलरशाही नीतियों को थोपने से सशस्त्र बलों में भर्ती होने का सपना देख रहे देश के युवा बेरोजगार नौजवानों में भारी आक्रोश है।

राजीव महर्षि ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रहितों की रक्षा तथा सेना की गौरवपूर्ण विरासत को लेकर पहले दिन से ही इस योजना का व्यापक स्तर पर विरोध किया है। इसी संदर्भ में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा 20 जून, 2022 को जन्तर-मन्तर पर शांतिपूर्ण सत्याग्रह आयोजित किया गया।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि उत्तराखण्ड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा के आह्वान पर राष्ट्रहित एवं सशस्त्रबलों के मनोबल को तोड़ने वाली अग्निपथ योजना(Agnipath Scheme) के विरोध में प्रदेश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 27 जून, 2022 को प्रातः 10ः00 बजे से एक दिवसीय सत्याग्रह करने का निर्णय लिया है।

इस कार्यक्रम के तहत प्रदेश के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में 27 जून, 2022 को प्रातः 10ः00 बजे से 13ः00 बजे तक अग्निपथ योजना के विरोध में सत्याग्रह का आयोजन किया जायेगा। विधानसभा क्षेत्रों में सत्याग्रह का नेतृत्व सम्बन्धित विधानसभा क्षेत्र के विधायक एवं 2022 के विधानसभा प्रत्याशी करेंगे।

 

यह भी पढें: ब्रेकिंग : इस विभाग में हुए अधिकारियों के प्रमोशन (Promotion), देखें सूची

 

यह भी पढें: बिग ब्रेकिंग: रिटायर्ड आईएएस अधिकारी परमेश्वरन अय्यर (Parmeshwaran Iyer) नीति आयोग के नए सीईओ होंगे

 

यह भी पढें: केंद्र ने शुरू की तैयारी : एक जुलाई से ऑफिसों में बदल सकता है वर्किंग शेड्यूल (Working Shedule), नए सिस्टम में यह होंगे बदलाव

 

यह भी पढें: ब्रेकिंग: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर CM Dhami ने रखी ये महत्वपूर्ण मांग

Next Post

प्रशासनिक फेरबदल: योगी सरकार ने प्रदेश के 15 आईपीएस अफसरों के किए ट्रांसफर ( IPS Transfer), देखें लिस्ट  

मुख्‍यधारा उत्तर प्रदेश में प्रशासनिक फेरबदल जारी है। कानून व्यवस्था को मजबूत करने के लिए मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार ने 15 आईपीएस अध‍िकार‍ियों का तबादला (IPS Transfer) कर द‍िया है। राज्य सरकार की ओर से इसकी सूचना जारी कर दी […]