बड़ी खबर : दशहरे के पर्व पर CM धामी ने लिया 2025 तक उत्तराखण्ड को हर क्षेत्र में नम्बर वन राज्य बनाने का संकल्प

admin
IMG 20211015 WA0018

देहरादून/मुख्यधारा

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून में लक्ष्मण चौक वैलफेयर सोसाइटी द्वारा आयोजित रावण दहन व दशहरा मेला में प्रतिभाग किया। मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों को विजयादशमी की बधाई देते हुए कहा कि यह पावन पर्व सभी के जीवन में सुख शांति और समृद्धि लेकर आए। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का जीवन हम सभी के लिये प्रेरणा हैं। उन्होंने समाज के हर वर्ग को जोङने का काम किया। उन्होंने शबरी के बेर खाकर सामाजिक समानता का संदेश दिया।

IMG 20211015 WA0015

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पूरी दुनिया में भारत का मान सम्मान बढा है। शक्तिशाली, गौरवशाली भारत के रूप मे देश आगे बढ रहा है। प्रधानमंत्री जी ने हमें वर्ष 2025 में उत्तराखण्ड को हर क्षेत्र में नम्बर वन राज्य बनाने का लक्ष्य दिया है। दशहरे के पावन पर्व पर हम इसके लिये संकल्प लेते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार अंत्योदय के सिद्धांत पर काम कर रही है। अंतिम छोर पर खङे व्यक्ति तक शासन प्रशासन पहुंचे और विकास का लाभ मिले, इस पर काम किया जा रहा है।

मलिन बस्तियों को बनाए रखने के लिए कैबिनेट में निर्णय लेते हुए समयावधि को तीन वर्ष के लिए बढाया गया। जो गरीब भाई बहन नजूल की भूमि पर रहते हैं उनके लिये भी सरकार एक्ट लाएगी।

IMG 20211015 WA0019

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के नौजवानों का हित हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। हमने 24 हजार सरकारी रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। कोरोना के दृष्टिगत आवेदन के लिए आयु सीमा में एक वर्ष की छूट दी है। अब प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए हमारे नौजवान भाई बहनों को आवेदन शुल्क नहीं देना होगा। कोरोना से राहत देने के लिए पर्यटन, परिवहन, स्वास्थ्य, स्वयं सहायता समूहों, युवक मंगल दलों और महिला मंगल दलों के लिए करोङो का पैकेज दिया है। इनके खातों में पैसा पहुंचना भी शुरू हो गया है। पुलिस, रेवेन्यू व अन्य विभागों के कोरोना वारियर्स को प्रोत्साहन राशि दी जा रही है।

इस अवसर पर कैबिनट मंत्री गणेश जोशी, सांसद नरेश बंसल, विधायक खजान दास, मेयर देहरादून सुनील उनियाल गामा, सोसाइटी के अध्यक्ष कमलेश अग्रवाल, महामंत्री प्रदीप दुग्गल आदि गणमान्य उपस्थित थे।

यह भी पढें : दुःखद: दशहरे पर चमोली व टिहरी के लाल सीमा पर शहीद। परिजनों में कोहराम

यह भी पढें : Big breaking : पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के स्वास्थ्य में सुधार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

दुःखद : उत्तराखंड के लिए एक और बुरी खबर। टिहरी के सुबेदार अजय रौतेला पुंछ में शहीद

मुख्यधारा न्यूज डेस्क  उत्तराखंड के लिए आज एक बार फिर से बुरी खबर आ रही है। आज जम्मू के पुंछ में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए   टिहरी जिले के रामपुर खाड़ी निवासी सबेदार अजय रौतेला शहीद हो गए हैं। उनकी […]
IMG 20211016 WA0013