बड़ी खबर : देवस्थानम बोर्ड को लेकर सीएम धामी ने कही ये बात। पंडा-पुरोहितों ने आक्रोश रैली निकालकर जताया विरोध

admin
IMG 20211127 WA0005
देहरादून/मुख्यधारा
विधानसभा चुनाव से पूर्व देवस्थानम बोर्ड को लेकर प्रदेश सरकार और पंडा-पुरोहित समाज के बीच ठनी हुई है और पुरोहित समाज किसी भी हाल में इसे खत्म कराने के लिए अड़ी हुई है। वहीं सरकार भी इस मामले में शीघ्र ही कोई निर्णय दे सकती है।

इसी कड़ी में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज कहा कि चारधाम देवस्थानम बोर्ड के लिए गठित हाईपावर कमेटी द्वारा अपनी रिपोर्ट तैयार कर सरकार को सौंप दी गई है। सीएम धामी ने कहा कि सरकार कमेटी की रिपोर्ट का अध्ययन कर रही है। जिसके बाद ही कोई निर्णय लिया जा सकता है।
सीएम केंद्र के तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने का उदाहरण देते हुए कहा कि इसकी तुलना देवस्थानम बोर्ड से किया जाना उचित नहीं है। अब मंत्रिमंडलीय उप समिति बनाई जाएगी, जो इस रिपोर्ट का अध्यक्ष कर किसी नतीजे पर पहुंचेगी।
वहीं दूसरी ओर आज देहरादून में देवस्थानम बोर्ड को भंग करने के विरोध में पंडा-पुरोहित समाज से जुड़े लोगों ने रैली निकालकर अपना आक्रोश व्यक्त किया। रैली निकालकर पंडा-पुरोहितों ने यह संदेश देने का प्रयास किया कि वे सरकार के सम्मुख घुटने टेकने को तैयार नहीं है।
रैली के दौरान यह भी कहा कि यदि शीघ्र देवस्थानम बोर्ड को भंग नहीं किया जाता है तो वे आगामी विधानसभा चुनाव में चुनाव मैदान में उतरकर सत्तारूढ़ दल को कड़ी टक्कर देने के लिए तैयार हैं।
अब चूंकि आगामी 4 दिसंबर को देहरादून में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक विशाल जनसभा को संबोधित करने पहुंचने वाले हैं, ऐसे में देखना यह होगा कि प्रदेश सरकार इससे पूर्व पंडा-पुरोहित समाज के लोगों को किस प्रकार मना पाती है!

यह पढ़े : Big breaking: बेरोजगारों के लिए खुशखबरी। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने निकाली इन पदों पर भर्ती। लास्ट डेट 17 दिसंबर

 

यह पढ़े : Breaking: उत्तरकाशी में पुलिस दारोगाओं का तबादला। देखें सूची

 

यह पढ़े : Big Breaking : वन विभाग में IFS अधिकारियों के बंपर तबादले। विनोद कुमार बने प्रमुख वन संरक्षक(HoFF )

 

यह पढ़े : ग्राफिक एरा हिल यूनिवर्सिटी में नये कुलपति बने जे कुमार, जसोला होंगे डीम्ड में डीजी

 

यह पढ़े : एक्सक्लूसिव : जब हिंदू रीति-रिवाजों से प्रभावित होकर लक्खीबाग श्मशान घाट में अंतिम संस्कार कराने पहुंचे तिब्बती समुदाय के लोग

Next Post

PM मोदी के विजन पर हो रहा उत्तराखण्ड का विकास। 2025 तक बनेगा हर क्षेत्र में अग्रणी राज्य : धामी

  सीएम आवास में आत्मनिर्भर उत्तराखण्ड @ 25 समिट ‘बोधिसत्व’ का आयोजन हुआ राज्य के विकास को लेकर हुआ गहन मंथन   देहरादून/मुख्यधारा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में आत्मनिर्भर उत्तराखण्ड @ […]
PicsArt 11 27 03.30.12