जन्मदिन पर मुझे हर बार बच्चों के बीच आने का रहता है इंतजार : मुख्यमंत्री धामी

admin
p 1 23

जन्मदिन पर मुझे हर बार बच्चों के बीच आने का रहता है इंतजार : मुख्यमंत्री धामी

डॉ. हरीश चन्द्र अन्डोला

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आज जन्मदिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत अनेक नेताओं ने उन्हें जन्मदिन पर बधाई दी। इस अवसर पर सीएम धामी ने सपरिवार श्री टपकेश्वर महादेव मंदिर में पूजा अर्चना की।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने अपने जन्म दिवस के अवसर पर टपकेश्वर महादेव मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली और प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना की है। उन्होंने कहा कि प्रदेश इस समय प्राकृतिक आपदाओं से जूझ रहा है। उन्होंने अपने जन्म दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों से अनुरोध किया है किया है कि इस अवसर पर आपदा पीड़ितों के पास पहुंच कर उनकी हर संभव मदद करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा हर क्षेत्र में तेजी से कार्य किए जा रहे हैं। राज्य की देवतुल्य जनता के सहयोग से उत्तराखंड को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए राज्य सरकार कृत संकल्प के साथ कार्य कर रही है।

यह भी पढ़ें : टौंस वन प्रभाग की बड़ी कार्रवाई : पुरोला रेंज के गुंदियाट गांव बीट में कैल व चीड़ वृक्षों के अवैध कटान कर रहे तीन वन तस्कर गिरफ्तार

इसके बाद मुख्यमंत्री धामी अपने जन्म दिवस के अवसर पर राजपुर रोड स्थित राष्ट्रीय दृष्टि दिव्यांगजन सशक्तिकरण संस्थान पहुंचे और दृष्टिबाधितार्थ बच्चों संग केक काटकर जन्मदिन मनाया। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों को केक खिलाया एवं उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर दृष्टिबाधितार्थ उच्चतर माध्यमिक आदर्श विद्यालय के बच्चों ने उपहार स्वरूप अपने द्वारा बनाया गया मॉडल मुख्यमंत्री को भेंट किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे हर बार इस दिन पर यहां बच्चों के बीच आने का इंतजार रहता है और यहां आकर बहुत अच्छा लगता है। उन्होंने कहा कि मैं भगवान से आप सभी बच्चों के उज्ज्वल भविष्य की कामना करता हूं। उन्होंने कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि भविष्य में आप सभी लोग जिस किसी भी क्षेत्र में जाएंगे, वहां निश्चित ही सफलता प्राप्त पाएंगे। उन्होंने कहा कि ऐसा कोई कार्य नहीं है जो आप लोग नहीं कर सकते।

यह भी पढ़ें : अनदेखी : पुलिस लाइन देहरादून के आवासीय कालोनी के पार्क मे उगी झाड़ियां दे रही डेंगू मच्छरों को न्यौता!

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिव्यांग बच्चों की सर्वांगीण उन्नति के लिए प्रयासरत हैं। दिव्यांग शब्द भी नरेंद्र मोदी द्वारा ही दिया गया है। उन्होंने कहा कि पूरे देश-प्रदेश की शुभकामनाएं आप बच्चों के साथ हैं। उन्होंने कहा कि इस बार हमें प्रदेश में कई स्थानों पर आपदा की चुनौतियों का सामना करना पड़ा रहा है। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया कि वे आज के दिन आपदा से प्रभावित लोगों के बीच जाएं और उनकी जो सेवा, मदद हो सकती है वे करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा है 21 वीं सदी का यह तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा और हम प्रधानमंत्री के शब्दों को पूरा करने के लिए पूरे जी-जान से जुटे हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने संस्थान के फुटबॉल टूर्नामेंट का भी बॉल पर किक मारकर शुभारंभ किया।इस लेख में लेखक ने अपने निजी विचार व्यक्त किए हैं।)लेखक दून विश्वविद्यालय कार्यरत हैं)।

यह भी पढ़ें : श्री बदरीनाथ धाम में धार्मिक-सांस्कृतिक कार्यक्रमों से भक्तिमय हुआ माहौल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सस्पेंस : 24 घंटे बाद दिल्ली को मिलेगा नया मुख्यमंत्री, कल केजरीवाल करेंगे एलान, आप के ये पांच चेहरे सीएम की दौड़ में हैं आगे

सस्पेंस : 24 घंटे बाद दिल्ली को मिलेगा नया मुख्यमंत्री, कल केजरीवाल करेंगे एलान, आप के ये पांच चेहरे सीएम की दौड़ में हैं आगे मुख्यधारा डेस्क 24 घंटे बाद मंगलवार, 17 सितंबर साल 2024 को देश की राजधानी दिल्ली […]
k 1 5

यह भी पढ़े